इनके जैसी कप्तानी करने की कोशिश करेंगे दिनेश कार्तिक क्योंकि...

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 05 मार्च 2018, 11:40 AM (IST)

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नियुक्त हुए विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कहना है कि वे लीग में अपनी टीम का नेतृत्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की तरह करने की कोशिश करेंगे।

कार्तिक ने रविवार को संवाददाताओं से यह बात कही। उन्होंने कहा कि विराट एक ऐसे कप्तान हैं, जो अपने अच्छे प्रदर्शन से टीम का नेतृत्व करते हैं। वे यह सब अपने प्रदर्शन से दर्शाते हैं और यहीं चीज में भी करना चाहता हूं। मैं टीम का नेतृत्व कह कर नहीं, बल्कि मैदान पर जाकर और रन बनाकर करना चाहता हूं।

रोबिन उथप्पा को कोलकाता टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। कोहली बेहद आक्रामक कप्तान माने जाते हैं। ऐसे में कार्तिक ने कहा, एक आक्रामक कप्तान के तौर पर मैं स्वभाव से उतना आक्रामक नहीं हूं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अंदर से आक्रामक नहीं हूं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कार्तिक ने कहा, मैं उन खिलाडिय़ों में से हूं, जो एक मैच खेलने के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी से बात तक नहीं करता और यह मेरी आक्रामकता दिखाने का तरीका है। श्रीलंका में होने वाली त्रिकोणीय टी20 सीरीज निदास ट्रॉफी के लिए कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। कार्तिक का कहना है कि मुश्किल परिस्थितियों में खिलाड़ी को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए।

ये भी पढ़ें - वनडे में इस उपलब्धि से सिर्फ दो कदम दूर हैं विराट कोहली, देखें...