INX मामला : पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम के बेटे कार्ति की आज फिर कोर्ट में पेशी

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 01 मार्च 2018, 08:33 AM (IST)

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिंदबरम को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। बुधवार को कोर्ट ने एक दिन की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेजा था। जिसकी मियाद आज खत्म हो रही है। इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम की भी मुश्किलें बढ़ सकती है। आपको बता दें कि कार्ति को बुधवार सुबह चेन्नई में गिरफ्तार किया गया था। महानगर दंडाधिकारी सुमित आनंद ने कार्ति को गुरुवार अपराह्न् 12.30 बजे तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया, जब नियमित सीबीआई न्यायाधीश इस मामले की सुनवाई करेंगे और एजेंसी द्वारा विस्तृत जांच के लिए कार्ति की 15 दिन की हिरासत में देने की मांग पर विचार कर रही है।

सीबीआई के वकील ने दंडाधिकारी से कहा कि उन्हें कार्ति से विस्तृत पूछताछ की जरूरत है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और लगातार विदेश जा रहे हैं। सीबीआई के दावे को खारिज करते हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि दोनों आरोप गलत है। कार्ति सीबीआई और ईडी के समक्ष कुल मिलाकर 30-40 घंटे तक पेश हुए हैं और जांच में सहयोग किया है।

सिंघवी ने कहा कि पिछले वर्ष 28 अगस्त के बाद सीबीआई ने कोई समन जारी नहीं किया है और जब भी वह विदेश गए हैं, अदालत से इजाजत लेकर गए हैं। उन्होंने कार्ति द्वारा सबूतों के साथ संभावित छेड़छाड़ के आरोप को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि यह दस्तावेजों पर आधारित 10 वर्ष पुराना मामला है और इसके साथ छेड़छाड़ का कोई प्रश्न नहीं उठता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे