AFC कप : बेंगलुरू एफसी ने टीसी स्पोर्ट्स क्लब को 3-2 से हराया

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 15 फ़रवरी 2018, 12:51 PM (IST)

मालदीव। आईएसएल क्लब बेंगलुरू एफसी ने एएफसी कप-2018 के प्ले-ऑफ दौर के पहले चरण के मैच में टीसी स्पोट्र्स क्लब को 3-2 से मात दी। मंगलवार रात को रस्मी धांडु स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सेम्बोई की ओर से किए गए दो गोल ने बेंगलुरु एफसी की जीत में अहम भूमिका निभाई। पहले हाफ में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं हुआ और इस कारण पहला हाफ गोलरहित रहा। दोनों हाफ में दोनों टीमों के खिलाड़ी अपनी लय में आए।

सेम्बोई ने 52वें मिनट में गोलकर बेंगलुरू एफसी का खाता खोला। इसके बाद एरिक पार्टालु ने 69वें मिनट में क्लब के लिए दूसरा गोल किया और उसे 2-0 की बढ़त दी। इब्राहिम माहुदी ने 71वें और 73वें मिनट में टीसी स्पोट्र्स क्लब के लिए दो गोल किए और टीम को 2-2 से बराबरी पर ला खड़ा किया। इस पर सेम्बोई ने 78वें मिनट में बेंगलुरू एफसी के लिए गोल किया और टीम को टीसी स्पोट्र्स क्लब के खिलाफ 3-2 से रोमांचक जीत दिलाई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

आईएसएल-4 : अहम मुकाबले में आज चेन्नई से भिड़ेगा गोवा

गोवा।
एफसी गोवा ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से अपने आप को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में पेश किया है, लेकिन पिछले तीन मैचों में सिर्फ एक मैच में जीत हासिल करने वाली सर्जियो लोबेरा की टीम ने अपने आप को परेशानी की स्थिति में डाल दिया है। अभी अंक तालिका में छठे स्थान पर काबिज गोवा को गुरुवार को चौथे स्थान पर बनी हुई चेन्नइनयन एफसी को शीर्ष-4 में जाने के लिए हर हाल में मात देना है।

अपने घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, फार्तोदा में खेले जाने वाले इस मैच में गोवा की टीम घरेलू परिस्थतियों का फायदा उठाने की कोशिश करेगी। यह मैच जॉन ग्रेगोरी की टीम के लिए काफी अहम है। मेहमान टीम के पास गोवा के ऊपर चार अंकों की बढ़त है, लेकिन गोवा की टीम के पास अभी भी मैच बाकी हैं और जीत उनकी प्लेऑफ में जाने उम्मीदों को और मजबूत कर देगी। इसके साथ ही चेन्नइनयन को भी वह परेशानी में डाल सकती है। दोनों टीम के प्रशिक्षकों ने माना है कि यह एक अहम मुकाबला है।

खासकर इसलिए क्योंकि दोनों टीमें अतीत में काफी कड़े मुकाबले खेल चुकी हैं। 2015 में चेन्नइयन ने इसी मैदान पर गोवा को मात देकर खिताब अपने नाम किया था। पिछले सीजन में भी दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में दोनों टीमों ने नौ गोल किए थे जिसमें गोवा ने जीत हासिल की थी। चेन्नइनयन की टीम का दिल्ली डायनामोज से खिलाफ खेला गया पिछला मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था, लेकिन कोच का मानना है कि चिंता की कोई बात नहीं है। इन दोनों के बीच हुए पिछले मैच में एफसी गोवा ने 3-2 से जीत हासिल की थी। चेन्नइनयन उस हार का बदला लेना चाहेगी।

ये भी पढ़ें - वनडे में इस उपलब्धि से सिर्फ दो कदम दूर हैं विराट कोहली, देखें...