नेशनल रेस वॉकिंग : ओलंपियन खुशबीर और इरफान लेंगे हिस्सा

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 13 फ़रवरी 2018, 2:21 PM (IST)

नई दिल्ली। ओलंपियन खुशबीर कौर और इरफान कोलोथून थोडी रविवार को यहां होने वाली 5वीं नेशनल रेस वॉकिंग चैंपियनशिप में क्रमश: महिला और पुरुष भारतीय दलों का नेतृत्व करेंगे। इस चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई करेंगे।

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने सोमवार को घोषणा की कि भारत के लगभग 80 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरुष और महिला दोनों वर्गों में 20 किलोमीटर की दौड़ में हिस्सा लेंगे। इरफान के अलावा पुरुषों में मनीष रावत भी एक प्रमुख खिलाड़ी हैं, जबकि महिलाओं में खुशबीर के साथ सौम्या बी, प्रियंका कुमारी, रवीना, शांती कुमारी, दीपमाला देवी भी रेस में भाग लेंगी।

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफिकेशन का समय पुरुषों के लिए 1:22.00 और महिलाओं के लिए 1:35.00 मिनट तय किया गया हैं। एशियाई खेलों के लिए क्वालीफिकेशन का समय पुरुषों के लिए 1:22.00 और महिलाओं के लिए 1:34.54 मिनट तय किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

एएफआई के महासचिव सी.के. वाल्सन ने कहा कि नेशनल चैंपिनशिप का मुख्य पहलू यह है कि इससे प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को ढूंढऩे का मौका मिलता हैं। इस बार खिलाड़ी काफी मजबूत नजर आ रहे हैं और हम भाग्यशाली हैं कि प्रमुख खेलों से पहले हम नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - T20 सीरीज : टीम इंडिया में रैना की वापसी, इन 5 की छुट्टी