इंग्लिश प्रीमियर लीग : टोटेनहम ने लीवरपूल से रोमांचक ड्रॉ खेला

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 06 फ़रवरी 2018, 1:09 PM (IST)

लीवरपूल। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 26वें दौर के मुकाबले के अंतिम क्षणों में स्टार स्ट्राइकर हैरी केन के गोल की बदौलत टोटेनहम हॉट्स्पर ने लीवरपूल के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला। प्रीमियर लीग में यह केन का 100वा गोल है।

एनफील्ड में रविवार को खेले गए इस मैच में लीवरपूल शुरू से हावी नजर आई और मोहम्मद सलाह ने तीसरे मिनट में गोल कर मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में टॉटेनहम ने वापसी करने की कोशिशें तेज कर दीं। 80वें मिनट में विक्टर वान्यामा ने गोल कर मेहमान को बराबरी पर ला खड़ा किया।

इसके बाद रोमांच अपने चरम पर पहुंच गया जब केन ने 87वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करने का मौका गंवा दिया और सलाह ने अंतिम क्षणों (90+1) में गोल कर लीवरपूल को फिर से बढ़त दिला दी। इसके बाद केन ने इंजुरी टाइम (90+5) में पेनल्टी से गोल कर मेहमान टीम की हार टाल दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

आईएसएल-4 : अपने घर में बेंगलुरू से भिड़ेगा चेन्नई

चेन्नई।
हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली बेंगलुरू एफसी और चेन्नयन एफसी मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। पहले चरण के मुकाबले में चेन्नयन एफसी ने बेंगलुरू को उसी के घर में 2-1 से हराया था और इसी कारण अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद बेंगलुरू की टीम ना सिर्फ बीती हार का बदला लेना चाहेगी बल्कि अंक तालिका में भी अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी।

चेन्नयन एफसी अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और बेंगलुरू की तुलना में उसके चार अंक कम हैं। वैसे जॉन ग्रेगोरी की टीम ने बेंगलुरू की तुलना में एक मैच कम खेला है। अगर चेन्नयन एफसी अपने घर में बेंगलुरू को हराने में सफल रहती है तो उसके तथा सुनील छेत्री की कप्तानी वाली बेंगलुरू के बीच सिर्फ एक अंक का अंतर रह जाएगा।

चेन्नई के लिए यह आसान नहीं होगा क्योंकि बेंगलुरू की टीम लगातार तीन जीत के साथ चेन्नई पहुंची है और इस बार वह हर हाल में चेन्नई को हराकर बीती हार का हिसाब बराबर करना चाहेगा। बेंगलुरू एफसी पहली बार आईएसएल में खेल रही है। रोका की टीम ने नई लीग में शानदार प्रदर्शन किया है और खुद को खिताब के दावेदार के रूप में पेश किया है।

ये भी पढ़ें - वनडे में इस उपलब्धि से सिर्फ दो कदम दूर हैं विराट कोहली, देखें...