तीसरे टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 63 रनों से हराया, भुवनेश्वर कुमार "मैन ऑफ द मैच"

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 27 जनवरी 2018, 8:50 PM (IST)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में के चौथे दिन भारत ने पलटवार करते हुए मैच 63 रनों से जीत लिया। भारत ने तेज गेंदबाजों के दम पर दक्षिण अफ्रीका को हराकर पिछले दो टेस्टों में मिली हार का बदला भी ले लिया।

240 का लक्ष्य हासिल करने के लिए मैदान में उतरी दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 177 रनों पर ढेर हो गई। टीम को मध्यक्रम और निचले क्रम के ढह जाने के कारण नुकसान उठाना पड़ा। मेजबान टीम कि ओर से केवल एल्गर(86 रन) और हाशिम अमला(52 रन) ही संघर्ष कर सके।

इनके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज प्रतिष्ठा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका। टीम की ओर से तीसरा सर्वाधिक स्कोर(13 रन) अतिरिक्त रनों का रहा। आठ बल्लेबाज तो 6 रन से भी आगे नहीं बढ़ सके।

भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने तेज गेंदबाजी की कमान संभालते हुए शानदार पांच विकेट हासिल किए। उनके अलावा बुमराह और ईशांत शर्मा के खाते में दो-दो विकेट आए। वहीं भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट मिला।

हालांकि भारत ने तीसरा टेस्ट तो जीत लिया लेकिन उसे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। फिलेंडर को सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए ''मैन ऑफ द टूर्नामेंट'' के पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं तीसरे टेस्ट में पांच विकेट लेने और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले भुवनेश्वर कुमार को ''मैन ऑफ द मैच'' चुना गया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे