बैग में लाखों रूपये होने के लालच में युवक की हत्या, पुलिस ने दबोचे तीन आरोपी

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 26 दिसम्बर 2017, 6:25 PM (IST)

जयपुर। थाना कलिंजरा इलाके में 24 दिसम्बर को अज्ञात व्यक्ति की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक घोटिया आम्बा मन्दिर के पास खाई में किसी अज्ञात व्यक्ति की लाश की सूचना मिली थी। सूचना पर तत्काल प्रेमसिंह थाना अधिकारी कलिंजरा मौके पर पहुंचे। अज्ञात व्यक्ति का शव जमीन पर पडा होकर उस पर खरोचों के निशान व घसीटा हुआ था। शव के पास एक बडा पत्थर खून लगा हुआ मिला । शरीर पर जगह जगह खून निकला हुआ था । शव से करीब 2 किलोमीटर दूरी पर एक यामाहा मोटर साईकिल मिली। मोटर साईकिल के रजिस्ट्रेशन नम्बर के आधार पर जानकारी प्राप्त की गई। इस पर मोटर साईकिल मनीष जैन पुत्र विमल कुमार जैन निवासी बांसवाडा की होना पता चला। मनीष जैन से पूछताछ करने पर पता चला की यह मोटर साईकिल उसने अरविन्द रावल को दे रखी है व अरविन्द उसके यही काम करता है।

पुलिस नेघोटिया आम्बा मन्दिर व आस-पास के क्षेत्र की गहनता पूर्वक रैकी की। सादा वस्त्रों में कई ग्रामीणों व बच्चों से बात की। आस-पास की शराब की दूकानों पर 23 दिसम्बर को आने-जाने वाले लोगों की गोपनीय जानकारी की गई।घटना स्थल के आस-पास के लोगों का आपराधिक रिकार्ड देखा गया।

तीन आरोपियों को दबोचा
जांच के दौरान पुलिस को तीन व्यक्तियों मांगीलाल उर्फ मांगु पिता मकना डिण्डोर (23) निवासी रतनपुरा गलिया थाना आम्बापुरा, सोहन पिता अमरा डिण्डोर आदिवासी (35) निवासी रतनपुरा गलिया थाना आम्बापुरा व रूपलाल उर्फ रूपा पिता रमण डिण्डोर आदिवासी (20) निवासी रतनपुरा गलिया थाना आम्बापुरा की गतिविधियां संदिग्ध दिखाई दी। पुलिस व जवान घटना स्थल के आस-पास जॉच कर रहे थे कि तीनों व्यक्ति अपने घरों से भी गायब थे। उनके परिजनों ने भी उनके बारे में गायब होने का सही कारण नही बताया। तीनों व्यक्तियों की गतिविधियॉ व घटना के बाद का आचरण संदिग्ध लगने पर पुलिस अधिकारियों को टीम ने गत् रात्रि में घोटिया आम्बा क्षेत्र के आस-पास जंगल में तलाशी की और तीनों को धर दबोचा ।

यूं दिया वारदात को अंजाम
पुलिस ने तीनों से पूछताछ की। कठोरता से पूछताछ पर तीनों अपराधियों ने अपराध करना कबूल किया और बताया कि गड़ा गॉव में तीनों ही शराब पी रहे थे कि सांय 06 बजे के लगभग अरविन्द रावल मोटर साईकिल लेकर आया। उसने भी शराब पी। उसके मोटर साईकिल के पीछे एक बैग रखा हुआ था। इसे देखकर लालच में आकर अपराधियों ने छुपा दिया। बैग की बात पर अरविन्द रावल व तीनों अपराधियों के बीच धक्का-मुक्की, गाली गलोच हुई। तीनों अपराधियों ने घोटिया आम्बा की तरफ ले जाकर धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी। अपराधियों ने उसे हत्या कर गहरे नाले में फैक दिया और अरविन्द की मोटर साईकिल एक किलोमीटर दूर गहरे नाले में फेंक दी। अपराधियों ने मृतक अरविन्द की जेब से 3650 रूपये व मोबाईल भी ले लिया था। अभियुक्तों से पूछताछ के उपरान्त घटना में प्रयुक्त चाकू व एक बैग बरामद कर लिया है। मृतक अरविन्द के मोबाईल व लूटी गई राशि के बारे में पूछताछ जारी है ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे