राहुल के नामांकन भरने के बाद जश्न का माहौल, जानिए किस नेता ने क्या कहा

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 04 दिसम्बर 2017, 2:13 PM (IST)

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं को जिस पल का इंतजार था आखिरकार वह पल आज आ ही गया। राहुल गांधी आज सोमवार सुबह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिया है। राहुल के नामांकन भरने के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल है। राहुल गांधी के नामांकन भरते समय उनके साथ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई कांग्रेस नेता मौजूद थे। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कुल 90 प्रस्ताव दाखिले होंगे। प्रत्येक प्रस्ताव में 10-10 प्रस्तावक होंगे। राहुल गांधी के लिए पहला सेट भर दिया गया है।

पहले सेट के लिए ये बने प्रस्तावक:


राहुल गांधी के लिए पहले सेट के लिए कांग्रेस नेता अहमद पटेल, पुडुचेरी नारायण सामी, पूर्व दिल्ली सीएम शीला दीक्षित, मोतीलाल वोरा, कमलनाथ, मोहसिना किदवई, तरुण गोगोई और अशोक गहलोत प्रस्तावक बने।


राहुल के नामांकन भरने के बाद जानिए किस नेता ने क्या कहा:


राहुल की अगुवाई में बढेंगे आगे: मनमोहन सिंह


पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने राहुल गांधी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा करने की ओर यह एक कदम और है। साथ ही उन्होंने सोनिया गांधी की तारीफ भी की। मनमोहन सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद की भूमिका शानदार तरीके से निभाई है, अब राहुल भी उसी को आगे बढाएंगे। मनमोहन सिंह ने कहा कि अब राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस आगे बढेगी।

कांग्रेस एकजुट होकर राहुल के साथ खडी है: आनंद शर्मा

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि राहुल को अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा सोच समझकर निर्णय करती है। साथ ही आनंद शर्मा ने कहा कि ये फैसला हमने चार साल पहले ही कर लिया था, जब जयपुर में उन्हें उपाध्यक्ष चुना गया था। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस एकजुट होकर राहुल गांधी के साथ खडी है।

बीजेपी का तो अध्यक्ष भी आरएसएस तय करती है: गहलोत
कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि सोनियाजी ने पहले प्रस्ताव पर साइन किए हैं। गहलोत ने कहा कि सभी को गुजरात चुनाव के नतीजों का इंतजार करना चाहिए। इस दौरान अशोक गहलोत ने बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गुजरात में पीएम मोदी की रैलियों में कुर्सियां खाली हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी को जवाब देना चाहिए कि क्या उनकी पार्टी में लोकतंत्र है। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी का तो अध्यक्ष भी आरएसएस तय करता है।

ये भी पढ़ें - यहां डॉक्टर नहीं, भूत-प्रेत करते है इलाज