रणजी ट्रॉफी : जम्मू एवं कश्मीर ने झारखंड को 106 रन से हराया

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 13 नवम्बर 2017, 12:37 PM (IST)

जमशेदपुर। जम्मू एवं कश्मीर ने रणजी ट्रॉफी के पांचवें दौर में रविवार को झारखंड को और विदर्भ ने बंगाल को मात दी। ग्रुप-बी में जम्मू एवं कश्मीर को जीत दिलाने में कप्तान परवेज रसूल और आमिर अजीज की ओर से लिए गए पांच-पांच विकेटों ने अहम भूमिका निभाई।

इसके तहत, जम्मू एवं कश्मीर ने झारखंड को 106 रनों से करारी शिकस्त दी। इस मैच में झारखंड के लिए बल्लेबाद शाहबाज नदीम ने सबसे अधिक 53 रन बनाए। ग्रुप-डी में खेले गए मैच में विदर्भ के लिए भी उसके गेंदबाजों ललित यादव (54/4 विकेट) और आदित्य तारे (59/3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने बंगाल को 306 रनों पर रोका। विदर्भ ने इसके बाद 18 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल करते हुए बंगाल को उसकी के घर में 10 विकेट से मात दी। इस टूर्नामेंट के छठे दौर की शुरुआत 17 नवम्बर से होगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मुंबई ने बड़ौदा के खिलाफ टाली हार

मुंबई।
रणजी इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई ने अपने 500वें रणजी मैच में हार टाल दी और बड़ौदा के खिलाफ ग्रुप सी मैच रविवार को चौथे और अंतिम दिन ड्रॉ करा लिया। मुंबई ने मैच ड्रॉ समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 260 रन बनाए।

मुंबई को उसके रिकॉर्ड मैच में हार की शर्मिंदगी से बचाने का श्रेय जाता है सातवें नंबर के बल्लेबाज सिद्धेश लाड को जिन्होंने बड़ौदा के गेंदबाजों के खिलाफ अडकऱ खेलते हुए 238 गेंदों का सामना किया और नाबाद 71 रन में सात चौके लगाए।

सिद्धेश ने ऐसे समय मोर्चा संभाला जब मुंबई के पांच विकेट मात्र 125 रन पर गिर चुके थे। सिद्धेश ने सूर्यकुमार यादव (44) के साथ छठे विकेट के लिए 79 रन की बेशकीमती साझेदारी की। उन्होंने फिर अभिषेक नायर (8) के साथ सातवें विकेट के लिए 50 रन जोडकऱ मैच ड्रॉ करा दिया।

ये भी पढ़ें - सिर्फ कंगारू क्रिकेटर वाटसन ने किया है यह कमाल, ये हैं टॉप...