बिहार में छठ पूजा के दौरान डूबने से 22 लोगों की मौत

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 27 अक्टूबर 2017, 9:08 PM (IST)

पटना। बिहार में छठ पूजा के दौरान अलग-अलग जिलों में विभिन्न नदियों और तालाबों में डूबने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। पटना पहुंची खबरों के अनुसार, भागलपुर, बेगूसराय और वैशाली जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में तालाब और नदी में डूबने से तीन-तीन जबकि समस्तीपुर, सारण, गोपालगंज, सहरसा में दो-दो और नालंदा, खगडिय़ा, सुपौल, मधेपुरा और मुजफ्फरपुर में एक-एक लोगों की मौत हुई है। पुलिस के अनुसार, वैशाली जिले के गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के तेरसिया गांव के निकट तेरसिया घाट पर गंगा नदी में डूबकर विक्की कुमार (30) की मौत हो गई। इसी बिदुपुर थाना क्षेत्र के चकफरीद घाट पर गंगा नदी में डूबने से गंभीर कुमार (32) की मौत हो गई, इसी तरह भगवानपुर थाना क्षेत्र के मांगनुपर में बाया नदी में ही डूब जाने से अंकित कुमार (14) की मौत हो गई।

वैशाली के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि सभी शवों को नदियों से निकालकर परिजनों को सौंप दिया गया है। भागलपुर जिले में कहलगांव थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में तालाब में भगवान भास्कर के अघ्र्य देने के क्रम में डूबने से महिला चंदन देवी की मौत हो गई। पक्की सराय गांव में गंगा नदी में डूबने से सीता कुमारी नाम की एक बच्ची की तथा पसरबन्ना गांव में तालाब में डूबने से सुमीत कुमार की मौत हो गई। गोपालगंज जिले के भोरे थाना क्षेत्र में गुरुवार शाम एक तालाब में नहाने गए किशोरों की गहरे पानी में उतरने पर डूबने से मौत हो गई। भोरे थाना के प्रभारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि मृतकों की पहचान मोहित कुमार पांडेय (12) और उसके चचेरे भाई दिलीप मणि त्रिपाठी (10) के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

समस्तीपुर जिले के आलमपुर गांव में तलाब में डूबने से रवि किरण और उसकी बहन काजल कुमारी की मौत हो गई। सारण जिले के एकमा थाना क्षेत्र के भरहोपुर गांव में गुरुवार की शाम अघ्र्य दे रहे दो लोगों की एक तालाब में डूबने से मौत हो गई। मृतकों की पहचान कुंदन कुमार और राकेश कुमार के रूप में की गई है। सहरसा जिले के सुलिंदाबाद गांव तथा मंगवार गांव में एक-एक व्यक्ति की तालाब में डूबने से मौत हो गई है। बेगूसराय जिले के सूजा पंचायत में एक तालाब में डूबने से एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, जबकि चिल्हाय रामपुर गांव के निकट बलान नदी में एक व्यक्ति की तथा भगवानपुर में इसी नदी में डूबने से एक किशोर की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें - फलों से मिठाईयां बनाने के गुर सीख रहीं महिलाए्ं