व्हाट्सऐप में अब वेरिफाइड अकाउंट की शुरुआत

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 01 सितम्बर 2017, 5:42 PM (IST)

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में अब वेरिफाइड अकाउंट की शुरुआत हो रही है। इससे पहले तक ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड अकाउंट्स का ऑप्शन होता है। इन सोशल साइट्स पर अकाउंट वेरिफिकेशन के पैमाने होते हैं। ऐसे ही व्हाट्सऐप पर भी अकाउंट वेरिफिकेशन के पैमाने होंगे यानी हर किसी का व्हाट्सऐप अकाउंट वेरिफाइ नहीं किया जा सकता। जानकारी मिली थी कि इन फीचर की टेस्टिंग विंडोज फोन ऐप के बीटा वर्ज़न पर हो रही है। अब कंपनी ने ऐलान किया है कि वह वेरिफाइड बिजनेस अकाउंट को ऐप में पेश कर रही है। इससे यूज़र को बिजनेस हाउस से संपर्क करने में सुविधा होगी।
नए अपडेट से संबंधित कुछ सवालों के जवाब में फेसबुक की स्वामित्व वाली इस कंपनी ने कहा कि कुछ बिजनेस अकाउंट को व्हाट्सऐप पर वैरिफाई कर दिया गया है। अगर आप किसी कॉन्टेक्ट नाम के बगल में हरे रंग के बैज के साथ व्हाइट टिक मार्क देखते हैं तो आश्वस्त रहिए कि उस बिजनेस प्रोफाइल को वैरिफाई किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कंपनी ने एक पोस्ट में कहा, ‘WhatsApp आपको यह भी बताएगा कि आपको कब बिजनेस हाउस से बात करनी है। यह जानकारी यलो मैसेज के ज़रिए दी जाएगी। इन मैसेज को चैट से डिलीट नहीं किया जा सकता। अगर आपके पास बिजनेस का फोन नंबर कॉन्टेक्ट में स्टोर है, तो मैसेज उस कॉन्टेक्ट के नाम से आएगा।’
अगर आपके पास बिजनेस का फोन नंबर स्टोर नहीं है तो आपको बिजनेस हाउस का नंबर उस नाम से दिखेगा जिसे ऐप में वैरिफाई किया गया है। अगर आप चाहते हैं कि वो बिजनेस हाउस परेशान नहीं करें तो आप उस कॉन्टेक्ट को ब्लॉक भी कर सकते हैं।
कंपनी ने बताया है कि अभी यह फीचर पायलट प्रोग्राम का हिस्सा है। अभी सिर्फ चुनिंदा बिजनेस हाउस इस फीचर को इस्तेमाल कर पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - एक बार चार्ज करो 318 घंटे चलेगा यह स्मार्टफोन....