छात्रा से अश्लील बातें करना पड़ा महंगा, प्रिंसिपल भी फंसा

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 17 अगस्त 2017, 12:58 PM (IST)

मंडी। जिले के सुंदरनगर इलाके के स्कूल के एक प्रवक्ता पर छात्रा के साथ अश्लील बातें करना महंगा पड़ गया है। छात्रा के परिजनों ने प्रवक्ता पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। यहां तक की स्कूल प्रिंसिपल पर भी मामले को गंभीरता से नहीं लेने पर दोषी मान प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घटना के बाद प्रवक्ता फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। जैसाकि छात्रा ने बताया कि स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा ने प्राथमिकी में कहा है कि सोमवार दोपहर को जब वह किसी कार्य के लिए प्रवक्ता के पास गई तो उसने उसके साथ अश्लील बातें की। उसने प्रवक्ता की बातों का ऐतराज भी जताया। मामला प्रधानाचार्य के संज्ञान में लाया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिस पर उसने घर जाकर अपने परिजनों को सारी बात बताई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

परिजनों ने स्कूल प्रबंधन समिति से बात करने के बाद इस घटना की सुंदरनगर थाना में पहुंच कर प्राथमिकी दर्ज कराई। मामला संज्ञान में आते ही शिक्षक फरार हो गया है। उसकी धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ा गया है। इधर, मामले के तूल पकड़ने के बाद बुधवार सुबह उप निदेशक उच्च शिक्षा मंडी अशोक कुमार, एसडीएम देवा श्वेता बानिक और पुलिस टीम स्कूल पहुंची और एसएमसी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद उप-निदेशक ने आरोपी प्रवक्ता को सस्पेंड कर दिया है। स्कूल के प्रधानाचार्य को फिलहाल वहां से हटाकर उसका हेडक्वार्टर मंडी उपनिदेशक कार्यालय कर दिया गया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए थाना तलब होने बारे विभिन्न साधनों से सूचना भी भेजी, लेकिन वह बुधवार शाम तक थाना में हाजिर नहीं हुआ है। इधर, उप निदेशक उच्च शिक्षा मंडी अशोक कुमार ने जांच में प्रवक्ता के हाजिर न होने पर उसे सस्पेंड करने और जांच निष्पक्ष रूप से हो इसके लिए प्रधानाचार्य का फौरन स्कूल से हटा कर उसका हेडक्वार्टर उप निदेशक उच्च शिक्षा कार्यालय करने की पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें - अजब गजबः यहां शिवलिंग पर हर साल गिरती है बिजली