यहां गधों की मदद से चोरी कर रहे हैं लक्जरी कारें!

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 04 अगस्त 2017, 11:59 AM (IST)

केपटाउन। आपने आज से पहले चोरी की कई प्रकार की घटनाएं देखी और पढी होगी। लेकिन आज आपको चोरी का एक अनोखा ऐसा मामला बता रहे है। आपको यह जानकार हैरानी होगी कि गधों की मदद से कारों की चोरी की जा रही है। जी हां, यह घटना दक्षिण अफ्रीका की है। यहां पुलिस ने चोरी की गई एक लक्जरी कार को गधों की मदद से नदी पार खींचकर कराने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार चोर इस कार जिम्बाब्वे ले जाने की फिराक में थे।

स्थानीय पुलिस के अनुसार कार तस्करी करने की कोशिश में नाकाम रहने के बाद संदिग्ध चोर जिम्बाब्वे की ओर फरार हो गए। आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में डरबन से चोरी होने वाली एक कार भी इसी नदी से मिली थी, जिसे गधों की मदद से नदी पार ले जाया गया था।

खबरों के अनुसार स्थानीय पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इस नए तरीके के पीछे कौन सा आपराधिक गिरोह काम कर रहा है। पुलिस ब्रिगेडियर मोजअपीलो का कहना है कि मर्सिडीज बेंज सी-220 कार नदी लंपोपो से बरामद की गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

स्थानीय मीडिया के अनुसार चोर नदी से वाहन को निकालने के लिए गधों का इस्तेमाल कर रहे थे, लेकिन पुलिस ऐन उसी समय पहुंच गई, जब गधों की मदद से रेत से गाड़ी को खींच कर बाहर निकाला जा रहा था।

हालांकि अभी यह साफ़ नहीं हो पाया कि चोरों ने कार चलाकर ज़िम्बाब्वे क्यों नहीं पहुंचाया। ऐसे कयास लगाया जा रहा है कि आधुनिक वाहनों में आम तौर पर ट्रैकिंग उपकरण लगा होता है और अगर उसे स्टार्ट कर लिया जाए तो सैटेलाइट की मदद से उसका पता लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - कोहिनूर का दूसरा पहलु! एक रहस्य