बॉलीवुड में आने से पहले पेट पालने के लिए ये काम करती थी तापसी

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 03 सितम्बर 2017, 12:56 PM (IST)

तापसी पन्नू आज भारतीय मॉडल और बॉलीवुड अभिनेत्री हैं, आज वो किसी परिचय की मोहताज नहीं। तापसी ने तेलुगू, तमिल, मलयालम और हिन्दी फिल्मों में काम किया है। फिल्मों से पहले तापसी पन्नू सॉफ्टवेयर पेशेवर के रूप में काम करती थी। मॉडलिंग करियर के समय उन्होंने विज्ञापनों में भी काम किया है। इसके लिए तापसी को 2008 में पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और साफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन के रूप में खिताब जीते हैं। मॉडलिंग के साथ एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद, तापसी राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित 2010 में बनी तेलुगू फिल्म झुम्माण्डि नादां के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की| तापसी ने ‘चश्मे बद्दूर’ फिल्म से हिन्दी सिनेमा में आगाज किया था। बेबी और पिंक से उन्हें सराहना मिली। तापसी का जन्म 1 अगस्त 1988 को एक सिख परिवार में दिल्ली में हुआ था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

पढ़ाई
तापसी ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई जय माता कौर पब्लिक स्कूल अशोक विहार से की है। उसके बाद गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया। मॉडलिंग में रुझान होने के कारण तापसी ने अपनी जॉब बीच में छोड़कर मॉडलिंग की शुरुआत कर दी। साल 2008 में मॉडलिंग के दौरान तापसी ने पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और सफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन का ताज जीता।

ये भी पढ़ें - बी टाउन में इन स्टार ने किया डेब्यू, कोई हिट तो कोई हुआ फ्लॉप

फिल्मी करियर तापसी ने अपने फिल्मी करियर की शुरआत साल 2010 में तेलगु फिल्म राघवेन्द्र राव निर्देशित फिल्म झूमंडी नादम से की थी। तापसी की दूसरी फिल्म तमिल डेब्यू थी, आदुकलम इस फिल्म में उनके अपोजिट धनुष नजर आये थे। फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी। इस फिल्म ने नेशनल फिल्म अवार्ड्स में 6 नेशनल अवार्ड अपने नाम किये थे।

ये भी पढ़ें - सोनाक्षी के लिए ऋतिक ने कही बड़ी बात, हैरान रह गए सब

तापसी ने अपना साल 2013 में बॉलीवुड डेब्यू फिल्म चश्मेबद्दूर से किया था। हालंकि इस फिल में वह कॉलेज बबली गर्ल के किरदार में नजर आई थी। वंही दूसरी बॉलीवुड फिल्म में तापसी एक बहुत तेज तर्रार आईबी के एजेंट में रूप में नजर आयी। तापसी ने अब तक की नाम शबाना, बेब, पिंक, चश्मे बद्दूर और द रनिंग शादी जैसी फिल्मोें में नजर आ चुकी हैं।

ये भी पढ़ें - इसे कहते हैं ग्लैमरस Mom, रेड कॉर्पेट पर भी नहीं छोड़ा ऐश ने अराध्या हाथ

आने वाली फिल्मेतापसी की आने वाली फिल्मों में एक तमिल फिल्म ‘कान’ शामिल हैं, वहीं उनकी दूसरी फिल्म बॉलीवुड फिल्म ‘आगरा का डबरा’ है, जिसमे वह आयुष्मान खुराना के अपोजिट नजर आएंगी। इसके अलावा तापसी जुड़वा 2 में भी नजर आएंगी।

ये भी पढ़ें - हिन्दी सिनेमा के 15 पात्र, जिन्होंने दिए कुछ गंभीर जीवन लक्ष्य