टीम इंडिया के नए कोच रवि शास्त्री ने शेयर की ये फोटो, लिखा...

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 25 जुलाई 2017, 2:07 PM (IST)

गाले। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी कमर कस ली है। पहला टेस्ट बुधवार (26 जुलाई) से गाले में खेला जाएगा। इससे पहले खेला गया दो दिवसीय अभ्यास मैच ड्रा खत्म हुआ था।

भारत दो साल पहले यहां विराट कोहली की अगुवाई में ही टेस्ट सीरीज जीता था और वह एक बार फिर यही प्रदर्शन दोहराना चाहता है। यह लक्ष्य हासिल करने के लिए भारतीय खिलाड़ी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। बतौर कोच टीम के साथ अपना पहला दौरा कर रहे रवि शास्त्री ने भी ट्विटर पर दो तस्वीर शेयर की है।

शास्त्री ने प्रैक्टिस सेशन की फोटो ट्विटर पर डालते हुए लिखा, शानदार टीम के साथ वापस अपने काम पर लौट आया हूं। उल्लेखनीय है कि शास्त्री करीब दो साल तक टीम इंडिया के डायरेक्टर की भूमिका निभा चुके हैं। शास्त्री के कार्यकाल में भारत का प्रदर्शन बढिय़ा रहा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

शास्त्री के चयन से पहले काफी विवाद हुआ था। पूर्व कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच मतभेद के बाद शास्त्री को मुख्य कोच चुना गया। बीसीसीआई द्वारा सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली व वीवीएस लक्ष्मण से युक्त सीएसी ने पांच दावेदारों के इंटरव्यू के बाद शास्त्री के नाम पर मोहर लगाई थी। शास्त्री बेहतरीन कमेंटेटर के रूप में भी जाने जाते हैं। 55 वर्षीय शास्त्री ने 1981 से 1992 के बीच 80 टेस्ट और 150 वनडे खेले। वे 1983 की वनडे विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी थे।

ये भी पढ़ें - शतक लगा दूसरे स्थान पर आ सकते हैं विराट कोहली, ये हैं टॉप-10