कप्तान मनप्रीत ने बताया हाफ टाइम के ब्रेक में कोच ने क्या कहा

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 16 जून 2017, 6:31 PM (IST)

लंदन। वल्र्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम की कमान संभाले हुए कप्तान मनप्रीत सिंह का कहना है कि टीम को आगामी मैचों में और भी अधिक आक्रामकता के साथ खेलना होगा। स्कॉटलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच 4-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम का सामना शनिवार को कनाडा और रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।

कनाडा के खिलाफ टीम का अब तक का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। 2015 और 2016 सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में भारत ने कनाडा पर 5-3 और 3-1 से जीत हासिल की थी। मनप्रीत ने कहा, भले ही कनाडा की टीम विश्व रैंकिंग में हमसे नीचे हो, लेकिन हम उसे कमतर नहीं आकेंगे। वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और इसलिए, हमारे लिए अपने-अपने लक्ष्यों और कोच की रणनीतियों के साथ डटे रहना बेहद जरूरी है।

स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में पहले दो क्वार्टर में 1-0 से पीछे रहने के बाद तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और चार गोल दागे। टीम के लिए ये चार गोल रमनदीप सिंह (31वें, 34वें मिनट), आकाशदीप सिंह (40वें मिनट) और हरमनप्रीत सिंह (42वें मिनट) ने किए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मनप्रीत ने कहा, हम जानते थे कि हमने अच्छी शुरुआत नहीं की है, लेकिन मध्यांतर ब्रेक में कोच ने हमें विश्वास दिलाया कि हमारे पास अब भी 30 मिनट बाकी हैं और अब भी जीत संभव है। उन्होंने हमें और भी ऊर्जा और आक्रामकता के साथ मैच में उतरने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने हमें स्कॉटलैंड के खिलाफ हमारी रणनीति भी याद दिलाई, जो हमने ब्रेक के बाद सफल रूप से लागू करते हुए जीत हासिल की।

(IANS)

ये भी पढ़ें - धोनी और जडेजा हैं टॉप पोजिशन पर, देखें सभी 15 सितारों का प्रदर्शन