फिल्मों से ज्यादा हॉट फोटो शूट के लिएमशहूर हुई है लीजा हेडन

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 25 सितम्बर 2017, 12:13 PM (IST)

अपनी खूबसूरत अदाओं से लोगों को लुभाने वाली अभिनेत्री लीजा हेडन ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी। बॉलीवुड में कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय जलवा दिखा चुकी अभिनेत्री लिजा हेडन अपने बोल्ड और हॉट फिगर के लिए जानी जाती हैं। बता दें कि लीजा को उनकी फिल्मों से ज्यादा हॉट फोटोशूट के लिए जाना जाता है। लीजा कई फोटोशूट और कई जानी मानी मैगजीन की कवर गर्ल बन चुकी है। लीजा का जन्म 17 जून 1986 को चेन्नई में हुआ था। लीजा का पूरा नाम एलीजाबेथ मैरी हेडन है।

लीजा हेडन फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग किया करती थी। मॉडलिंग के दिनों में लीजा के रैंप से लेकर फैशन की गलियों तक चर्चे रहे। लीजा की पहली बॉलीवुड डेब्यू 2010 में आई फिल्म ‘आयशा’ से की थी। इस फिल्म में उनकी छोटी सी भूमिका में थी। हालांकि लीजा ज्यादातर फिल्मों में छोटे-छोटे किरदारों से बालीवुड में पहचान बनाई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

लेकिन इसके बाद भी वो अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। इसके बाद लीजा की क्वीन, द शौकीन्स, संता बंता प्राइवेट लिमिटेड, हाउसफुल 3 और ए दिल है मश्किल में नजर आ चुकी है। करण जौहर की ‘फिल्म ए दिल है मुश्किल’ में अपने बोल्ड एक्टिंग के कारण उन्होंने तारीफें बटोरी थी।


ये भी पढ़ें - B.Special: फोटोशूट, ड्रग्स, इस्लाम धर्म, जोगन...जुड़े ममता से ये विवाद

लीजा ने ‘क्वीन’ फिल्म में कंगना रनोट के साथ काम किया था। उनका किरदार दर्शकों को खूब पसंद आया। ‘द शौकीन्स’ फिल्म में लीजा के साथ अनुपम खेर, पीयूष मिश्रा, अक्षय कुमाार और अन्नू कपूर भी हैं। लीजा ने ‘रास्कल्स’ फिल्म में भी काम किया था। इस फिल्म में उनका एक गाना ‘शेक इट सैंया’ करके लोगों का मनोरंजन किया था।


ये भी पढ़ें - अनुष्का को इस बात पर है ‘नाज’, 9 साल, 14 फिल्में

लीजा हेडन ने एक बार कहा था कि आईफा में देश-विदेश के मीडिया और प्रशंसकों से मिलकर आपको अपनी असल पहुंच का अंदाजा होता है। लीजा हेडन ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘आईफा के बारे में एक अच्छी बात यह थी कि मुझे भारतीय सिनेमा के प्रभाव की पहुंच का अंदाजा हुआ। जब आप काम में व्यस्त रहते हैं और हर दिन स्टूडियो और घर की दिनचर्या के साथ जी रहे होते हैं, तब आपको अंदाजा नहीं होता है कि आपकी फिल्मों से दुनिया में कितने लोग प्रभावित हुए या हो रहे हैं।


ये भी पढ़ें - अनुष्का को इस बात पर है ‘नाज’, 9 साल, 14 फिल्में

हाल ही में 17 मई को लिजा मां बनी हैं। उन्होंने बेटे को जन्म दिया है जिसका नाम उन्होंने जैक रखा है। इस बात की जानकारी लीजा ने खुद सोशल मीडिया पर दी थी।


ये भी पढ़ें - अनुष्का को इस बात पर है ‘नाज’, 9 साल, 14 फिल्में

लीजा ने बेटे की पहली तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा है कि, ‘जैक ललवानी का जन्म 17 मई 2017 को हुआ।’ लीजा ने अपने ब्वॉयफ्रेंड डीनो ललवानी के साथ पिछले साल अक्टूबर में शादी की थी। प्रेंगनेंसी के बाद लिजा सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करती रहती थी। उन्होंने प्रेगनेंसी के दौरान अपना फोटोशूट भी करवाया था।

ये भी पढ़ें - Special: कुटिल मुस्कान, झुकी कमर, तल्ख संवाद अर्थात् ललिता पवार