जीजा ने ही कराई थी साले की हत्या, 2 गिरफ्तार

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 16 जून 2017, 12:28 PM (IST)

लखनऊ/गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले की पुलिस ने सैदपुर थाना क्षेत्र में हुई राजेंद्र प्रसाद की हत्या का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से 315 बोर के दो तमंचे, दो जीवित कारतूस और दो मोटरसाइकिलें बरामद हुई हैं। पुलिस ने बताया कि मृतक के जीजा सीआईएसएफ के दरोगा विद्याधर भारती ने ही किराए के हत्यारों से अपने साले की हत्या कराई थी। पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने गुरुवार को बताया, बीती नौ जून को राजेंद्र प्रसाद की थाना सैदपुर क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस संबंध में थाना सैदपुर पर अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी थी। इस बीच बुधवार देर रात सैदपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर औड़िहार शमसान घाट आदित्या बड़ा घाट के पास से चैकिंग के दौरान दो आरोपियों दिनेश राम और प्रवीण राव को गिरफ्तार कर लिया है।
एसपी ने बताया, पूछताछ के दौरान हत्यारों ने बताया कि मृतक राजेंद्र प्रसाद के बहनोई सीआईएसएफ में दरोगा विद्याधर भारती अपनी पहली पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी कर ली थी, जिस कारण राजेंद्र प्रसाद ने दहेज प्रथा व भरण-पोषण का मुकदमा दर्ज कर उनको परेशान कर दिया था। इसी से आजिज आकर विद्याधर भारती ने एक लाख रुपए की सुपारी देकर किराए के हत्यारों से राजेंद्र प्रसाद की हत्या करा दी।

वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार युवकों के पास से दो देसी कट्टे, दो मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं। हत्या में शामिल कन्हैया यादव, संतोष राम और विद्याधर भारती की तलाश की जा रही है।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे