विश्वकर्मा धीमान समाज ने किया सुरजेवाला का अभिनंदन

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 12 जून 2017, 8:48 PM (IST)

कैथल। गाँव छौत में विश्वकर्मा धीमान समाज के द्वारा अखिल भारतीय कॉंग्रेस मीडिया प्रभारी व मौजूदा विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला व पंजाब प्रदेश से विधानसभा अमरगढ़ से विधायक सरदार सुरजीत सिंह धीमान के समर्थन में अभिनंदन व स्वागत समारोह आयोजित किया गया।जिसमें समस्त धीमान समाज के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया ।कार्यक्रम में मंच संचालन हिम्मत सिंह ने किया ।सतबीर धीमान ,सतबीर भाणा ,सुन्दर फतेहपुर ,मनोज मास्टर, अशोक टीक व समस्त समाज ने मुख्यातिथियों के स्वागत में श्री विश्वकर्मा की प्रतिमा देकर सम्मानित किया और भगवान विश्वकर्मा के पदचिन्हों पर चलकर दोनों प्रमुख नेताओं साथ देने का वायदा किया।

रणदीप सुरजेवाला द्वारा कैथल में कराए गए विकास कार्यों की में भगवान विश्वकर्मा के कौशल की झलक सहज व स्पष्ट दिखाई देती है व भगवान विश्वकर्मा के पदचिन्हों को दर्शाती है ।पंजाब से विधायक सुरजीत सिंह धीमान ने कहा कि जब भी हरियाणा में विकास कार्यों व एक कौशल नेता की अगर बात की जाए तो विकास पुरुष रणदीप सुरजेवाला का नाम सबसे पहले आता है।धीमान समाज हमेशा से ही कॉंग्रेस पार्टी और रणदीप सुरजेवाला के साथ खड़ा है। धीमान समाज के लोगों के हकों की लड़ाई ,आरक्षण की लड़ाई हमेशा से शमशेर सुरजेवाला व रणदीप सुरजेवाला ने लडी है और हमें विश्वास है कि हमेशा इस समाज के प्रहरी रणदीप सुरजेवाला ही रहेंगे ।विशिष्ट मुख्यातिथि रणदीप सुरजेवाला ने अभिनंदन व स्वागत समारोह में सभी धीमान समाज के लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि भगवान विश्वकर्मा के आशीर्वाद व धीमान समाज का इतिहास पुश्तैनी होने के कारण हमेशा से ही स्वावलंबी रहा है और कॉंग्रेस पार्टी ने भी हमेशा से ही गरीब ,किसान ,मजदूर व आमजनमानस के हकों की लड़ाई लडी है ।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

स्वर्गीय राजीव गाँधी ने ही पंचायतों को विधायकों के बराबर हक ,महिलाओं के लिए आरक्षण,अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षण को संवैधानिक तौर पर लागू करवाया ।आम जनता की भलाई व तरक्की के नये आयाम केवल कॉंग्रेस पार्टी ही स्थापित कर सकती है । आज भाजपा सरकार के तीन साल के कार्यकाल में आम जनमानस की हालत बहुत ही दयनीय है । आज गर्मी के इस भयानक मौसम में गांवों में 12 से 20 घंटे तक के कट लग रहे हैं। इसी प्रकार शहरी क्षेत्र में दिन में तीन तीन कट लग रहे हैं और बिजली मात्र 10 से 12 घंटे मिलती है। इस समय पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा हुआ है और सरकार का यह तुगलकी फरमान कि जहां लाइन लोस ज्यादा है, वहां 18 घंटे का कट लगेगा ने ये साबित कर दिया कि खट्टर सरकार जनविरोधी सरकार है। उन्होंंने कहा कि यह स्थिति तब है जब हरियाणा बिजली के मामले में स्वावलंबी है और खपत से अधिक बिजली का उत्पादन हो रहा है।


ये भी पढ़ें - हम लिखते हैं दोनों हाथ से, दायां हो या बायां

मुख्यमंत्री कहते हैं बिजली की कीमतें कम करेंगे, लेकिन दूसरी ओर सिक्योरिटी डेढ़ से दो गुणा बढ़ा दी है। बिजली सरप्लस होते हुए भी हरियाणा में बिजली की कमी और राजीव गांधी थर्मल पावर खेदड़, यमुनानगर प्लांट और पानीपत थर्मल पावर पर ताला लगाकर जनता के दिलों पर कुठाराघात कर रही है भाजपा सरकार ।आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने गृह इलाके करनाल में भी डिवाइडर के चारों तरफ़ उगी अनचाही घास को उखाड़ने में असमर्थ और स्ट्रीट लाइटो के फ़्यूज हुए बल्बों को ही बदलने में असमर्थ है तो समूचे हरियाणा में विकास की गति को बढ़ाने में क्या गति देंगे ?इस अवसर पर सुदीप सुरजेवाला,राजेश जागलान,बहादुर सैनी ,रणवीर सरपंच ,मोहन शर्मा ,कुलदीप धारीवाल ,हरीकेस ,देशराज ,अनिल ,रामनिवास ,मंगत ,सिँगारा, चरणा,धर्मपाल ठेकदार,नरेश शर्मा ,सुखदेव ,प्रमोद शर्मा व राजेन्द्र शर्मा बलवन्ती आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे ।

ये भी पढ़ें - ठगों ने बजाया कुंवारों का बैंड,ठगे लाखों