सोनिया के भोज में नहीं पहुंचे नीतीश, शनि को PM मोदी संग करेंगे लंच!

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 26 मई 2017, 8:17 PM (IST)

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के मुखिया नीतीश कुमार शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर बुलाए गए भोज में शामिल नहीं हुए, लेकिन वे शनिवार को मॉरीशस के प्रधानमंत्री के सम्मान में पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से दिए जाने वाले भोज में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह भोज शनिवार को दिल्ली में देंगे। नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर प्रतिक्रिया देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझे मॉरीशस के प्रधानमंत्री के सम्मान में दिए जाने वाले भोज के लिए आमंत्रित किया है। यह एक आधिकारिक बैठक है। इसके बाद गंगा में सिल्ट की समस्या को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अलग से बैठक करेंगे।

साथ ही नीतीश ने सोनिया गांधी के भोज में न जाने पर सफाई देते हुए कहा कि सोनिया से मैं पहले ही मिल चुका था। चार या पांच दिन पहले ही तय हो चुका था कि शरद जी मीटिंग में जाएंगे। बाकी बातों का गलत मतलब निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मीटिंग का सोनिया गांधी के भोज में न जाने से कोई संबंध नहीं है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

नीतीश ने कहा कि हमने शरद यादव और केसी त्यागी के रूप में अपना प्रतिनिधि विपक्ष की राजनीतिक बैठक में भेजा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात एक आधिकारिक बैठक है। आपको बता दें कि हाल ही में नितीश ने यह कहते हुए खुद को प्रधानमंत्री पद की दौड़ से अलग कर लिया था कि वे एक छोटी पार्टी के नेता हैं।

आपको बता दें कि शुक्रवार को सोनिया गांधी ने विपक्षी नेताओं को लंच पर बुलाय था। इसमें लालू प्रसाद यादव और ममता बनर्जी समेत 17 नेता शामिल हुए थे। हालांकि, नीतीश ने इसमें शिरकत नहीं की थी। उनकी पार्टी की तरफ से शरद यादव और केसी. त्यागी इसमें शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें - इस पहाड़ से प्रकट हुई थी ज्वाला मां की स्वयंभू प्रतिमा