JNU में शहीदों को श्रद्धांजलि देने वाले प्रोफेसर की कार पर हमला, FIR  दर्ज

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 30 अप्रैल 2017, 10:11 AM (IST)

नई दिल्ली। जेएनयू एक बार फिर विवादों में है। इस बार जेएनयू में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए हुई सभा विवादों का कारण बनी। जेएनयू के सहायक प्रोफेसर डॉक्टर बुद्धा सिंह ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने उनकी कार में तोड़-फोड़ की और सुकमा एवं कुपवाड़ा में जवानों की शहादत पर शोक प्रकट करने के लिए विश्वविद्यालय परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित करने को लेकर उनके घर पर पथराव किया गया। बुद्धा सिंह की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 427 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं वामपंथी इसे आरएसएस का प्रचार बता रहे हैं।

बुद्धा सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, मेरी कार में तोडफ़ोड़ की गई और मध्यरात्रि में मेरे घर पर पथराव किया गया। ऐसा जेएनयू में सुकमा और कुपवाड़ा के शहीदों की याद में शोक सभा का आयोजन करने की वजह से हुआ। उन्होंने ट्विटर पर अपनी कार के क्षतिग्रस्त शीशे की तस्वीर भी पोस्ट की है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

बुद्धा सिंह ने बताया कि मैंने छात्र संघ कार्यालय के सामने पेरियार हॉस्टल के निकट अपनी कार पार्क की थी। वहां मेरी कार में तोड़-फोड़ की गई। हालांकि मुझे किसी पर संदेह नहीं है, लेकिन मैंने वसंत कुंज थाने में मामला दायर किया है। वहीं, जेएनयूएसयू ने कहा कि बुद्ध सिंह सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। इस घटना के बाद राजनीति तेज हो गई है। एबीवीपी और वामपंथी इस मामले में आमने-सामने हैं।

हम लिखते हैं दोनों हाथ से, दायां हो या बायां