US: सैंडर्स सर्वाधिक लोकप्रिय: सर्वे

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 19 अप्रैल 2017, 8:52 PM (IST)

वाशिंगटन। अमेरिका में एक नए सर्वेक्षण में वर्मोट के सीनेटर बर्नी सैंडर्स को सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता घोषित किया गया है। उन्हें 57 प्रतिशत वोट मिले हैं। हारवर्ड-हैरिस के तजा सर्वेक्षण के अनुसार, सैंडर्स 18 से 34 वर्ष के बीच वाली उम्र के लोगों में खासतौर से लोकप्रिय हैं। इस उम्र वर्ग ने उन्हें 62 प्रतिशत रेटिंग दी है। उन्हें 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में भी काफी समर्थन मिला है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार बडी बात यह है कि सर्वेक्षण में शामिल किए गए ट्रंप प्रशासन के 16 अधिकारियों या कांग्रेस के नेताओं में सैंडर्स एकमात्र ऎसे व्यक्ति हैं, जिन्हें अधिकांश मतदाताओं ने समर्थन किया है।

द हिल पत्रिका द्वारा मंगलवार को हासिल सर्वेक्षण के आंकडों के अनुसार, व्हाइट हाउस के मुख्य रणनीतिकार स्टीफन बेनन को मात्र 16 प्रतिशत सकारात्मक मत मिले हैं, जबकि 45 प्रतिशत मतदाता उनके बारे में नकारात्मक विचार रखते हैं। हारवर्ड-हैरिस के सहनिदेशक मार्क पेन ने कहा,बर्नी सैंडर्स ने आज की दलीय राजनीति से ऊपर उठकर काम किया है, जबकि बैनन के ऊपर प्रशासनिक विफलता का आरोप है। पेन ने कहा, यह डेमोक्रेट के व्यापक रूप से एकजुट होने का लक्षण है, जबकि रिपब्लिकन बिखरे हुए हैं और एकजुट नहीं हैं। सैंडर्स डेमोक्रेट की एक पूंजी हैं, जबकि बैनन प्रशासन पर एक बोझ हैं।


अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

हिलेरी क्लिंट के को 42 प्रतिशत सकारात्मक और 53 प्रतिशत नकारात्मक मत मिले हैं, जो फरवरी के हारवर्ड-हैरिस सर्वेक्षण से कम है। सदन में अल्पमत के नेता नैंसी पेलोसी को 31 प्रतिशत सकारात्मक और 48 प्रतिशत नकारात्मक मत मिले हैं, जबकि सीनेट के डेमोक्रेट नेता चार्ल्स शूमर को 27 प्रतिशत सकारात्मक और 35 प्रतिशत नकारात्मक वोट मिले हैं। रिपब्लिकन खेमे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 44 प्रतिशत सकारात्मक और 51 प्रतिशत नकारात्मक वोट मिले। सदन के अध्यक्ष पॉल रायन को 34 प्रतिशत सकारात्मक और 47 प्रतिशत नकारात्मक वोट प्राप्त हुए हैं। सीनेट में बहुमत के नेता मिच मैक्कोनल को 23 प्रतिशत सकारात्मक और 42 प्रशित नकारात्मक वोट प्राप्त हुए हैं। (आईएएनएस)

मिलेगा पुराने सभी बदलने का मौका: कार-फ्रिज कबाड में दो,नया माल खरीदो