US:बंदूकधारी ने 3 की हत्या की,अरेस्ट होते ही चिल्लाया‘अल्लाह हू अकबर’

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 19 अप्रैल 2017, 12:44 PM (IST)

कैलिफॉर्निया। अमेरिका के कैलिफॉर्निया राज्य के फ्रेज्नो में एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलियां चलाकर मंगलवार को तीन लोगों की हत्या कर दी। पुलिस का कहना है कि यह नस्लीय हमला हो सकता है। आरोपी कोरी अली मुहम्मद ने 90 सेकंड में 16 राउंड गोलियां चलाईं। खबर के मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद बंदूकधारी ‘अल्लाह हू अकबर’ चिल्लाने लगा। हालांकि पुलिस ने घटना के आतंकवाद से जुड़े होने की संभावना से इनकार किया है। उस पर पिछले हफ्ते एक सिक्यॉरिटी गार्ड की हत्या का भी आरोप है।
घटना सुबह 10.45 बजे कैथलिक चैरिटीज के मुख्यालयों के नजदीक हुई। चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने एक आदमी को बड़ी हैंडगन ले जाते देखा। उसने शूट करते वक्त कई बार गन को रीलोड किया। मुहम्मद ने अपना निकनेम ब्लैक जीजस रखा था। अब उस पर चार लोगों की हत्या और दो लोगों की हत्या करने की कोशिश का केस चलेगा।
पुलिस ने कहा कि संदिग्ध की सोशल मीडिया एक्टिविटी से पता चलता है कि वह गोरे लोगों से नफरत करता था और सरकार-विरोधी विचार रखता था।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

पुलिस प्रमुख जेरी डायर ने कहा, ‘वह ज्यादा से ज्यादा लोगों की हत्या करना चाहता था।’ उन्होंने कहा कि यह हमला अचानक हुआ। हमलावर के ‘अल्लाह हू अकबर’ चिल्लाने को लेकर डायर ने कहा कि इस हमले का आतंकवाद से कोई संबंध नहीं है। मुहम्मद के पिता ने लॉस एंजलिस टाइम्स को बताया कि वह खुद को काले और गोरे लोगों के बीच चल रही जंग का हिस्सा मानता था।
इस घटना के बाद अमेरिका में बंदूकों के नियंत्रण का मुद्दा फिर से गरमा सकता है। अमेरिका में इस तरह की घटनाओं में हर साल 30 हजार लोगों की मौत हो जाती है।

दुनिया का सबसे बड़ा बम नहीं MOAB, रूस के FOAB से बहुत छोटा