2019: 47 साल बाद टूटेगा राजेश खन्ना का रिकॉर्ड, सलमान बनाएंगे...

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 04 अप्रैल 2017, 6:19 PM (IST)

इन दिनों सफलता के हवाई घोडे पर सवार सलमान खान 2019 में एक ऐसा रिकॉर्ड कायम करने की तैयारी में हैं, जो अब तक सिर्फ और सिर्फ हिन्दी सिनेमा के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना के नाम है। यह रिकॉर्ड है लगातार बैक टू बैक एकल नायक के तौर पर सफलतम 15 फिल्में देने का है। राजेश खन्ना के बाद बॉक्स ऑफिस की दृष्टि से कई सुपर स्टार आये और गये लेकिन कोई भी सितारा ऐसा नहीं आया जो राजेश खन्ना के इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सका हो। यहां तक सदी के महानायक माने गये अमिताभ बच्चन भी यह कारनामा दोहरा नहीं पाये हैं। एक वक्त था जब राजेश खन्ना ने 1969 से लेकर 1972 के मध्य बॉक्स ऑफिस पर लगातार 15 सुपरहिट फिल्में दी थीं। इन फिल्मों में ज्यादातर उनकी अविस्मरणीय फिल्में हैं जिन्हें गीतों का अब तक गुनगुनाया जाता है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

2019 में सलमान खान राजेश खन्ना का वो रिकॉर्ड तोडेंगे जो आज तक बॉलीवुड का सबसे बडा रिकॉर्ड है और ये रिकॉर्ड है लगातार सुपरहिट फिल्मों का। अभी तक सलमान के खाते में 10 बैक टू बैक सुपरहिट फिल्मेें हैं और 2017 में ये आंकडा 12 पहुंच जाएगा। इस वर्ष सलमान खान बॉक्स ऑफिस पर दो सुपर हिट फिल्में ट्यूबलाइट और टाइगर जिंदा है देने की तैयारी में हैं। आगामी वर्ष भी सलमान खान की दो फिल्मों का प्रदर्शन तय माना जा रहा है। वे टाइगर जिंदा के बाद तीन फिल्मों पर काम शुरू करने वाले हैं, जिनमें से दो फिल्मों का प्रदर्शन 2018 में होगा और एक फिल्म वर्ष 2019 में प्रदर्शित होगी। ऐसे में यदि 2018 में उनकी दो फिल्में आती हैं तो सफल फिल्मों की संख्या 14 हो जाती है। 2018 में सलमान खान साजिद नाडियाडवाला की हिट फिल्म ‘किक’ के सीक्वल को शुरू करेंगे, जो 2019 में प्रदर्शित होगी।

पत्नी नम्रता के बारे में ये हैं महेश बाबू के विचार

वैसे इन दो वर्षों में सलमान खान साजिद नाडियाडवाला, अरबाज खान, अतुल अग्निहोत्री और रेमो डिसूजा की फिल्मों को शूट करेंगे। यह चारों फिल्में वर्ष 2018 और 2019 में प्रदर्शित होंगी। फिलहाल यह तय नहीं है कि कौन फिल्म पहले प्रदर्शित होगी और कौन सी बाद में। इन चारों फिल्मों को लेकर अभी से कहा जा रहा है कि यह सब सुपर हिट होगी। इस तरह से 2019 में सलमान खान राजेश खन्ना की 15 बैक टू बैक हिट फिल्मों का रिकॉर्ड तोड देंगे।

ब्रेकअप के बाद रणबीर इस अभिनेत्री को कर रहे डेट!

ऐसा नहीं है कि सलमान खान ने अपने करियर में असफल फिल्में ना दी हो। 2000 के दशक में उन्होंने असफल फिल्मों की झडी लगाई है। ‘वांटेड’ के प्रदर्शन से पूर्व तक उन्होंने लगातार 29 ऐसी फिल्में दी जो बॉक्स ऑफिस पर आंशिक सफल या असफल रही हैं। इन फिल्मों में सलमान खान की मैरीगोल्ड, सलाम-ए-इश्क, मैं और मिसेज खन्ना, जानेमन जैसी फिल्में शामिल हैं।

जिन बॉलीवुड अभिनेत्रियों को नहीं अपनाया ससुराल ने

वांटेड ने सलमान खान को सफलता का वो मंत्र दिया, जिसे पढने के बाद उन्होंने पीछे मुडकर नहीं देखा है। इसी मंत्र के सहारे उन्होंने अपने भाई अरबाज खान की फिल्म ‘दबंग’ को किया। इस फिल्म को अनुभव कश्यप ने निर्देशित किया था। वांटेड की से बनी सलमान खान की छवि को उन्होंने एक ऐसे मस्त मौला नायक के रूप में बदला जो बिना किसी तनाव के अपने दुश्मनों से टकराता है, लोगों को हंसाता है और नायिका के साथ रोमांटिक गाने गाता है।

जिन बॉलीवुड अभिनेत्रियों को नहीं अपनाया ससुराल ने

वर्ष 2010 में प्रदर्शित हुई ‘दबंग’ सलमान खान की वो फिल्म थी, जिसने सिनेमाघरों से दूर हो चुके दर्शकों के हुजूम को फिर से जोडा। यह वो फिल्म थी जिसे मजदूर वर्ग के साथ-साथ उस धनाढ्य वर्ग ने भी पसंद किया जो बंद एसी कमरे में बैठकर टीवी पर फिल्म देखना पसन्द करता था। यह सलमान खान का क्रेज ही था, जिसने फिर से टिकट खिडकी पर लंबी कतारे लगाना शुरू किया। दबंग ऐसी फिल्म रही जिसने न सिर्फ बॉलीवुड की दशा बदली बल्कि उसने उसकी दिशा को भी बदलने में सफलता प्राप्त की। इसके बाद से सलमान खान ने पीछे मुडकर नहीं देखा है। इसके बाद तो सलमान बस आगे बढते गए। उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड, 200 करोड, 300 करोड और अब 400 करोड की तैयारी कर ली है। कहा जा रहा है कि सलमान खान की ‘टाईगर जिंदा है’ और ‘ट्यूबलाइट’ बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड का कारोबार करने में सफल होंगी।

बॉलीवुड में नंबर 1 पर लेकिन इस लिस्ट से अभी भी गायब!