राफेल नडाल ने ATP करिअर के 1000वें मैच में हासिल की जीत

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 27 मार्च 2017, 5:43 PM (IST)

मियामी। स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपने एटीपी करिअर के 1000वें मैच में जीत हासिल की है। उन्होंने मियामी ओपन के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को 0-6, 6-2, 6-3 से मात दी। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल ने फिलिप के खिलाफ खेला गया अपना यह 14वां मुकाबला जीता। फिलिप जर्मनी में एलेक्जेंडर जवेरेव के बाद दूसरे सबसे बड़े टेनिस खिलाड़ी हैं।

पहले सेट में फिलिप ने नडाल को 6-0 से धो दिया था। इससे पहले 10 टेनिस खिलाडिय़ों ने ही नडाल को इस अंतर से सेट में पछाड़ा था। पिछली बार 2015 ऑस्ट्रेलियन ओपन में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिक ने नडाल को 6-2, 6-0, 7-6 (5) से मात दी थी। बहरहाल, पहले सेट में बेहद खराब प्रदर्शन करने के बाद नडाल ने उतनी ही शानदार वापसी की और अगले दो सेट आसानी से जीतकर अपने एटीपी करिअर के हजारवें मैच में जीत हासिल की।

नडाल टेनिस जगत के इतिहास में 11वें खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने एटीपी टूर्नामेंट में 1000 मैच खेले हैं। इस सूची में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (1340) और स्पेन के डेविड फेरर (1034) के साथ-साथ टेनिस जगत से संन्यास ले चुके अर्जेंटीना के गिलेर्मो विलास का नाम भी शामिल हैं। नडाल का सामना अगले दौर में फ्रांस के निकोलस माहुत से होगा।

जीत के साथ अंतिम-16 में पहुंचीं योहाना कोंटा

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मियामी। ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने मियामी ओपन के अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया है। विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त कोंटा ने महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में फ्रांस की पॉलिने पारमेंटियर को 63 मिनट के भीतर सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से मात दी। अंतिम-16 दौर में कोंटा का सामना लारा ऑराबारेना से होगा। लारा ने तीसरे दौर में स्पेन की मेडिसन कीज को 7-5, 7-5 से मात दी। मैच के बाद कोंटा ने कहा, मैं इस स्तर पर पहुंचकर काफी खुश हूं।

हालांकि, मुझे अब भी कड़ी मेहनत करनी है। मैंने अपने लक्ष्य पर टिके रहने के लिए बहुत प्रयास किया है। इसके अलावा, महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में ही जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को 6-4, 7-5 सेटों से मात देकर अंतिम-16 में प्रवेश किया है। कर्बर का मुकाबला जापान की रीसा ओजाकी से होगा।

टेस्ट में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने वाले भारतीय बने पुजारा, ये हैं टॉप-10