कर्ज मुक्ति के लिए प्रतिदिन करें ये उपाय, चमक जाएंगी किस्मत

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 28 दिसम्बर 2017, 6:22 PM (IST)

जीवन में कई बार काफी कुछ करने के बाद भी मनचाही सफलता नहीं मिलती। ऐसे में कुछ खास उपायों की मदद लेकर अपनी तकदीर को चमकाया जा सकता है।

कभी
भी अपने मुख्य द्वार के पास कभी भी कूड़ादान ना रखें, इससे आपके पड़ोसी भी आपके शत्रु होने लगेंगे और आपका नुकसान करेंगे।

ध्यान रखें कि सूर्यास्त के समय किसी को भी दूध, दही या प्याज मांगने पर ना दें इससे घर की बरकत समाप्त हो जाती है और दरिद्रता का वास होता है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

शास्त्रों के अनुसार घर की छत पर कभी भी अनाज या बिस्तर ना धोएं। इनको सुखा जरूर सकते हैं। कहते हैं कि ऐसा करने से ससुराल से सम्बन्ध खराब होने लगते हैं।

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार फल खूब खाओ लेकिन उसके छिलके कूडादान में ना डालें बल्कि बाहर फेंकें। हालांकि ऐसा करना अच्छा नहीं माना जाता लेकिन ऐसा करने से मित्रों का भरपूर सहयोग मिलने लगता है।

माह में एक बार किसी भी दिन घर में मिश्री युक्त खीर जरुर बनाकर परिवार सहित एक साथ खाएं अर्थात जब पूरा परिवार घर में इकट्ठा हो उसी समय खीर खाएं तो मां लक्ष्मी की जल्दी कृपा होती है।

ये लकी चार्म बदल देंगे आपका भाग्य

माह में एक बार अपने कार्यालय में भी कुछ मिष्ठान जरुर ले जाएं, उसे अपने साथियों के साथ या अपने अधीन नौकरों के साथ मिलकर खाए तो धन लाभ होगा।

रात
में सोने से पहले रसोई में बाल्टी भरकर रखें इससे क़र्ज़ से शीघ्र मुक्ति मिलती है और यदि बाथरूम में बाल्टी भरकर रखेंगे तो जीवन में उन्नति के मार्ग में बाधा नहीं आएगी।

वृहस्पतिवार के दिन घर में कोई भी पीली वस्तु अवश्य खाएं हरी वस्तु ना खाएं तथा बुधवार के दिन हरी वस्तु खाएं लेकिन पीली वस्तु बिलकुल ना खाएं इससे सुख समृद्धि बढ़ेगी।

आपकी राशि से जानें नौकरी या व्यवसाय का भविष्य

रात्रि को झूठे बर्तन कदापि ना रखें इसे पानी से निकाल कर रख सकते है हानि से बचोगें।

स्नान
के बाद गीले या एक दिन पहले के प्रयोग किये गये तौलिये का प्रयोग ना करें इससे संतान हठी व परिवार से अलग होने लगती है अपनी बात मनवाने लगती है अतः रोज़ साफ़ सुथरा और सूखा तौलिया ही प्रयोग करें।

कभी
भी यात्रा में पूरा परिवार एक साथ घर से ना निकलें आगे पीछे जाएँ इससे यश की वृद्धि होग।

इन 10 टोटकों से रहेंगे आजीवन स्वस्थ, नहीं पडेंगे बीमार