वावरिंका को हरा फेडरर बने बीएनपी पेरिबास ओपन चैंपियन

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 20 मार्च 2017, 12:38 PM (IST)

इंडियन वेल्स। वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन को जीतने के बाद स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने एक और सफलता हासिल की है। फेडरर ने यहां फाइनल में हमवतन स्टैन वावरिंका को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से हरा बीएनपी पेरिबास ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया। यह फेडरर का 90वां एटीपी एकल खिताब है। दुनिया के दसवें नंबर के खिलाड़ी फेडरर को पहला सेट जीतने में ज्यादा जोर नहीं आया।

हालांकि दूसरे सेट के पहले गेम में दुनिया के नंबर तीन खिलाड़ी वावरिंका ने फेडरर की सर्विस तोड़ दी। दूसरा गेम भी जीत वावरिंका ने 2-0 की बढ़त बना ली, लेकिन इसके बाद फेडरर ने जोरदार वापसी करते हुए पीछे मुड़कर नहीं देखा। 18 ग्रैंडस्लैम धारी 35 वर्षीय फेडरर यह खिताब जीतने वाली सबसे बड़ी उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड जिम्मी कॉनर्स के नाम था, जिन्होंने वर्ष 1984 में 31 साल की उम्र में खिताब जीता था।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

महिला वर्ग में एलेना वेसनिना ने स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को 6-7 (6-8), 7-5, 6-4 से हरा खिताब अपनी झोली में डाला। मुकाबला तीन घंटे से भी ज्यादा समय तक चला। वेसनिना ने पहला सेट टाईब्रेकर में खोने के बाद अगले दो सेट में जबरदस्त खेल दिखाते हुए बाजी मारी। टूर्नामेंट में वेसनिना 14वीं जबकि कुज्नेत्सोवा 8वीं वरीयता प्राप्त थीं। 30 वर्षीय वेसनिना यहां पहली बार फाइनल खेल रही थीं, जबकि कुज्नेत्सोवा तीसरी बार रनरअप रहीं।

ये 9 स्टार फुटबॉलर हैं इन लक्जरी कारों के दीवाने