मैनपुरी जेल से चार कैदी फरार, पुलिस-प्रशासन में हड़कंप

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 14 मार्च 2017, 10:41 AM (IST)

आगरा। आगरा रीजन में होली के दिन जेल से चार बंदी फरार हो गए हैं। शातिर बंदी पूरी प्लानिंग के साथ फरार हुए हैं। बंदियों की फरारी की सूचना से पुलिस प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है। उनकी धरपकड़ की कोशिश की जा रही है। नाकेबंदी कर दी गई है। हर एक वाहन की तलाश की जा रही है।


मैनपुरी की जिला जेल में होली मन रही थी। बंदी बैरक से बाहर थे। इसी बीच चार कैदियों ने पूरी योजना के तहत जेल से भागने की योजना को अंजाम दे डाला। जिला जेल की पिछली दीवार को सरिया और गमछे के सहारे फांदकर एक के बाद एक चार बंदी फरार हो गए। कुछ ही देर बाद जब जेल प्रशासन को चार बंदियों के फरार होने की जानकारी मिली, तो जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जेल में छानबीन करने पर जेल की दीवार पर गमछा और सरिया मिली। बंदियों के फरार होने की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह और पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना जिला जेल पहुंच गए। जेल में बंद कुछ बंदियों से पूछताछ की जा रही है। फरार बंदियों में मेरठ के शामली निवासी मुंशाद पुत्र शहादीन, योगेश निवासी हलपुरा मटसेना जिला फिरोजाबाद ,राजेंद्र निवासी अल्मोड़ा और सुनील निवासी अटरिया आटा, जनपद जालौन जेल से फरार हुए हैं। माना जा रहा है कि इन सभी कैदियों ने फरार होने से पहले काफी दिनों से योजना को अंजाम दिया होगा। कैदियों के फरार होने के बाद, जेल पहुंचा पुलिस-प्रशासन जेल में बारीकि से मामले की जांच करने में जुट गया है। यह भी देखा जा रहा है कि जेल प्रशासन की ओर से किस स्तर पर चूक हुई है। जेल से फरार हुए कैदियों की सूचना शहर में भी आग की तरह फैल गई। हर कोई यह जानने की कोशिश में लगा रहा कि आखिर इतनी सुरक्षा के बीच चारों कैदी जेल से कैसे फरार हो गए।

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]