सानिया मिर्जा इंडियन वेल्स ओपन क्वार्टर फाइनल में, पेस हारे

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 12 मार्च 2017, 6:23 PM (IST)

इंडियन वेल्स (केलिफोर्निया)। भारत की अग्रणी महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपनी जोड़ीदार चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा के साथ शानदार जीत के बाद बीएनपी परिबास इंडियन वेल्स हार्ड कोर्ट टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। सानिया और स्ट्रायकोवा को इटली की सारा इरानी और पोलैंड की एलिसिया रोसोल्सका को हराने 6-2, 6-3 से हराने में 64 मिनट लगे।

पुरुष युगल में हालांकि भारत को निराशा हाथ लगी क्योंकि उसके अहम खिलाड़ी लिएंडर पेस अपने अर्जेंटीनी साथी जुआन मार्टिन डेल पोटरो को अमेरिका के सैम क्वेरे और लैक्सजमबर्ग के जाइल्स मुलर के हाथों हार मिली है। मुलर और क्वेरे ने यह मैच 6-3, 6-4 से जीता। क्वेरे और मुलर ने छह एस लगाते हुए पेस और पोटरो को एक घंटे से कुछ अधिक समय तक चले मैच में हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

तीसरे दौर में पहुंचीं केरबर और वोजनियास्की

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

जर्मनी की दूसरी वरीय एंगलिक केरबर और डेनमार्क की केरोलिन वोजनियास्की बीएनपी परिबास ओपन हार्ड कोर्ट टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। केरबर ने दूसरे दौर में अपने ही देश की आंद्रिया पेटकोविक को 6-2, 6-1 से हराया। इस जीत के साथ वह विश्व वरीयता क्रम में पहले स्थान पर पहुंच जाएंगी। वह इस पद पर अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हटाकर पहुंचेंगी।

अगले दौर में केरबर का सामना फ्रांस के पाउलिन पारमेंटीयर से होगा। पारमेंटीयर ने कजाकिस्तान की यूलिया पी. को 6-2, 6-3 से हराया। दूसरी ओर, वोजनियास्की ने पोलैंड की क्वालीफायर मेगदा लिनेट को 6-3, 6-0 से हराया। एक अन्य मैच में जापान की उभरती हुई टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने चीन की झांग शुआई को 6-4, 6-2 से पराजित किया।

(IANS)

[ दोहरे शतक से चूके कुशल मेंडिस, ये बल्लेबाज भी रहे हैं अनलकी]