हवाई जहाज से भी महंगा है यह कुत्ता, जानें- खासियत

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 07 मार्च 2017, 2:50 PM (IST)

नई दिल्ली। आपने कई लोगों को देखा होगा जो कुत्ते पालने का शौक रखते है। कई कुत्तों की कीमत हजारों में होती है कईयों की लाखों रुपए होती है। लेकिन कभी आपने सुना है कि एक कुत्ते की कीमत में एक हवाई जहाज खरीदा जा सकता है। यह पढकर एक बार तो आपके मन आया होगा कि एक कुत्ते की भी कीमत भला इतनी हो सकती है क्या, लेकिन यह सच है। एक डॉग ऐसा है जिसका मूल्य 15 से 30 करोड रुपए है। इतनी बडी रकम से एक छोटा हवाई जहाज खरीदा जा सकता है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर के दशहरा मैदान में एक डॉग शो का आयोजन किया गया। इस आयोजन में देश-विदेश की 40 ब्रीड के 200 से अधिक कुत्तों ने भाग लिया था। लेकिन सभी की नजरें तिबेतियन मस्टीफ ब्रीड के डॉग पर टिकी हुई थी।

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

[ क्यों ट्रेनों को जंजीर में बांधकर रखते है...!]

इस ब्रीड की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 15 से 30 करोड़ है। 30 करोड़ में एक छोटा हवाई जहाज खरीदे जा सकते हैं। आपको बता दें कि शो में करोडों की कीमत वाला तिबेतियन मस्टीफ दिल्ली से आया था।

[ भारत में भी है शादी से पहले हनीमून मनाने की प्रथा!]

इसे चीन में ऑक्शन के जरिए खरीदा जाता है। इस तिबेतियन मस्टीफ का जितना महंगा दाम है, उतना ही इसे रखना भी महंगा है। इसे 24 घंटे एसी में रखना होता है। इसके अलावा 15 दिन में स्पा करवाना होता है।

[ एक देवता - जिनसे होती है किन्नरों की शादी]

इसका खाना जर्मनी से और बादाम ईरान से मंगवाए जाते हैं। इसका साइज 32 इंच होता है और वजन करीब 70 से 80 होता है।

[ क्या आप जानते हैं ये रोचक तथ्य!]