इन कार्यो को करने से आएगी घर में परेशानी

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 29 फ़रवरी 2016, 10:43 PM (IST)

कभी कभी घर में इतनी परेशानियां आ जाती हैं कि इंसान समझ नहीं पाता कि इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए क्या करना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार घर में ही कुछ ऎसे छोटे छोटे कार्य होते हैं जिन्हें करने या न करने से वास्तु के अनुसार बहुत असर पडता है। वास्तु के अनुसार ऎसे कुछ छोटे छोटे कार्य हैं जिन्हें घर में नहीं करना चाहिए क्योंकि इनको करने से घर में परेशानियां आती हैं।


खाना खाने से पहले गाय को रोटी अवश्य खिलाएं .......

घर में यह नियम होना चाहिए कि घर का कोई भी सदस्य तब तक खाना नहीं खाए जब तक कि गाय को रोटी नहीं खिला दी जाए। गाय को रोटी खिलाने के बाद ही घर के सदस्यों को भोजन करना चाहिए। जिस घर में ऎसा होता है वहां पर कभी भी धन या स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं होगी।

खुला न रखें दूध .......

घर में जब भी दूध रखें तो दूध को कभी भी किसी भी बर्तन में खुला न रखें उसे ढककर रखें। अगर दूध गर्म है और उसे ढंका नहीं जा सकता तो उसे जाली से ढंक दें लेकिन पूरी तरह खुला बिल्कुल न रखें। अगर घर में दूध खुला रखेंगे तो घर में परेशानियां हो सकती हैं।

रातभर न छोडें घर में मंदिर में फूल .......

घर में इंसान उसी तरीके से पूजा करता है जैसे वह किसी मंदिर में। घर में भी मंदिर की तरह चावल फूल आदि चढाता है। लेकिन आपको बता दें घर में भगवान के सामने फूल चढाने के बाद उन्हें रातभर नहीं छोडना चाहिए। वास्तु के अनुसार भगवान के सामने रातभर चढे हुए फूल छोडना अशुभ माना जाता है। रातभर इन फलों के भगवान के सामने रखे होने सेे नेगेविटी फैलती है।

तिजोरी और किचन दूर रखें जूते चप्पल .......

घर में कई बार घर के सदस्यों के जूते चप्पल पहनते हुए चलते देखा होगा। वास्तु के अनुसार घर में जूते और चप्पलों को तिजोरी और किचन से दूर रखना चाहिए। तिजोरी और किचन में चप्पल पहनकर नहीं जाना चाहिए इससे नुकसान होता है।