स्वाइन फ्लू के मामले सामने आए, प्रशासन ने की बचाव की तैयारी

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 08 फ़रवरी 2017, 5:20 PM (IST)

लुधियाना। शहर में स्वाईन फ्लू के सामने अा रहे ताजे मामलों को देखते हुए लुधियाना प्रशासन ने अपनी कमर कस ली। जिसके चलते जब लुधियाना के सिविल अस्पताल का दौरा किया गया तो स्वाईन फ्लू वार्ड में अस्पताल प्रशासन खासा मुस्तैद नजर अाया।
एसएमअो ने बताया कि उन्होंने स्वाईन फ्लू वार्ड में सारे उपकरण पूरे कर लिए हैं। वहीं जब वार्ड की जांच की गई तो वहां पूरा स्टाफ तैयारियों में जुटा नजर अाया। दवाईयों, आक्सीजन सहित अलग अलग तरह के उपकरणों की तैयारिया नजर अाई। एसएमअो गोगना व डा हरीश ने लोगों को अवेयरनेस के बारे में बताया कि लोग किस तरह से स्वाईन फ्लू से बच सकते हैं। वहीं, अस्पताल के वारड में पूरा स्टाफ मुंह पर मास्क डाल तैयारियों में जुटा नजर अाया।
डा. हरीश कुमार नेे बताया कि लोग एक दूसरे से हाथ मिलाने से परहेज करें। भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से गुरेज करें। वहीं बीमार लोग खासतौर पर भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से गुरेज करें ताकि दूसरे लोगों को इन्फेक्शन न हो पाए।
सिविल अस्पताल में स्वाईन फ्लू को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। सेहत वर्करों को निर्देश दिए गए है कि वह इलाको में जा कर लोगों को अवेयर करें कि कैसे स्वाईन फलू से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्वाईन फलू से निपटने के लिए प्रशासन कमर कस ली है। दवाईयों से लेकर सभी उपकरण तैयार है।

[@ Breaking News : अब घर बैठे पाए Free JIO sim होम डिलीवरी जानने के लिए यहाँ क्लिक करे]

[@ आज भी याद दिलाता है अकबरी शान को तख्ते अकबरी]