स्पेनिश लीग : रियल ने सोसिएदाद को 3-0 से हराया

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 31 जनवरी 2017, 12:57 PM (IST)

मेड्रिड। रियल मेड्रिड फुटबॉल क्लब ने सैंटियागो बेर्नाब्यू स्टेडियम में खेले गए स्पेनिश लीग मुकाबले में रियल सोसिएदाद को 3-0 से हरा दिया। मैच का पहला गोल मातेयो कोवाकिक ने 38वें मिनट में पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास पर किया। मध्यांतर तक रियल 1-0 से आगे रहे। मध्यांतर के बाद रोनाल्डो ने सोसिएदाद के गोलकीपर को छकाते हुए 50वें मिनट में एक बेहतरीन गोल करते हुए स्कोर को 2-0 कर दिया। इसके बाद रियल के लिए एल्वारो मोराता ने 83वें मिनट में रियल के लिए तीसरा गोल किया। मोराता ने यह गोल एक शानदार डाइविंग हेडर के जरिए किया।

सेरी-ए : जुवेंतस ने अपनी बढ़त मजबूत की


[@ इस मामले में विराट कोहली पर भारी हैं युवराज सिंह, देखें...]

रोम। जुवेंतस ने सैसुओलो को 2-0 से हराते हुए सेरी-ए तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक अर्जेटीनी स्ट्राइकर गोंजालो हिग्वेन और जर्मन खिलाड़ी सामी खेदिरा ने जुवेंतस के लिए गोल किए। हिग्वेन ने जहां मैच के नौवें मिनट में गोल करते हुए युवेंतस को पहली सफलता दिलाई वहीं सामी ने 25वें मिनट में गोल किए।

सेरी-ए तालिका में जुवेंतस के 51वें अंक हैं जबकि सैसुओलो 24 अंकों के साथ 14वें स्थान पर है। अन्य मैच में सैम्पडोरिया ने रोमा को 3-2 से हराया। रोमा अभी 47 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि सैम्पडोरिया के 27 अंक हैं और वह तालिका में 12वें स्थान पर है।

ब्राजीलियाई मिडफील्डर के साथ करार को तैयार हेम्बर्ग


[@ कोहली नं.1, T20 में ये हैं भारत-इंग्लैंड के 5-5 टॉप बल्लेबाज]

रियो डी जनेरियो। जर्मन लीग क्लब हेम्बर्ग ने ब्राजीलियाई मिडफील्डर वलासे सोउजा सिल्वा के साथ करार को मंजूरी दे दी है। 21 वर्षीय सिल्वा के लिए हेम्बर्ग ने ब्राजील सेरी-ए लीग क्लब ग्रेमियो की सभी वित्तीय मांगे पूरी कर ली हैं। इस करार के तहत सिल्वा अब जर्मनी जाएंगे। हेम्बर्ग ने ट्विटर पर जारी संदेश में कहा, ग्रेमियो ने मिडफील्डर सिल्वा के लिए हेम्बर्ग के साथ सौदा कर लिया है। ग्रेमियो के साथ 2014 में शामिल होने के बाद अब तक सिल्वा ने कुल 65 मुकाबले खेले। वह रियो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली ब्राजील टीम का भी हिस्सा थे।

दिल्ली फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान हसन का निधन


[@ ये 9 स्टार फुटबॉलर हैं इन लक्जरी कारों के दीवाने]

नई दिल्ली। दिल्ली फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान और राष्ट्रीय रेफरी सैयद नासिर हसन का लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया। दिल्ली फुटबॉल संघ (डीएसए) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। हसन 73 साल के थे। हसन को सोमवार सुबह दफनाया गया।

इस दौरान कई पूर्व और वर्तमान फुटबॉल खिलाड़ी शामिल रहे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही हसन के अंतिम संस्कार में अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) के अधिकारियों के साथ-साथ डीएसए के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और प्रबंधक समिति के सदस्य शामिल थे।

सभी ने हसन के निधन पर शोक जताया। फुटबॉल जगत में 60 के दशक में करियर की शुरुआत करने वाले हसन ने एंग्लो अरेबिक स्कूल से पढ़ाई की और दिल्ली कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की। वे अपनी टीम के दिग्गज डिफेंडरों में से एक थे और उन्होंने 1973 में संतोष ट्रॉफी टूर्नामेंट में दिल्ली की वरिष्ठ टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

(IANS)

[@ कोहली नं.1, T20 में ये हैं भारत-इंग्लैंड के 5-5 टॉप बल्लेबाज]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]