ब्यूटी टिप्स:लगे अपनी उम्र से 5 साल कम

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 25 फ़रवरी 2016, 1:24 PM (IST)

बात सुंदरता की हो, तो उम्र मायने नहीं रखती। चाहे 16 साल की लडकी हो या 36 साल की महिला में इन में एक ही समानता होती है और वो खूबसूरत दिखने की चाहत। मगर कई महिलाएं ये समझ नही पातीं कि खूबसूरत स्किन पाने के लिए क्या करना चाहिए और किन चीजों से बचना चाहिए! आपकी इस दिक्कत को आसान बनाने और आकी खूबसूरती को नया निखार देने के लिए जुटाए हैं कुछ आसान और असरदार उपाय।

मिल्क क्लींजर- सामान्य एवं तैलीय त्वचा के लिए मिल्क क्लींजर अच्छे होते हैं। यह रोमछिद्रों में अटके बासी मेकअप, मृत कोशिका तथा धूल-मिट्टी को ठीक से साफ कर देते हैं। इसे उंगलियों के पोरों से चेहरे पर लगाएं। फिर गीली रूई से चेहरा साफ कर लें।

हरी सब्जी को काट कर चेहरे पर लगाई जा सकती है। आलू के टुकडे रगडने से आंखों के नीचे पडे काले घेर तक गायब हो जाते हैं।

कोई भी रसदार फल की फांक या उसका रस चेहरे पर मलने से चेहरे पर चमक आ जाती है। खीरे का रस भी चेहरे के लिए अच्छा रहता है।

आधा चम्मच टमाटर का रस, आधा चम्मच तुलसी के पत्तों का रस, आधा चम्मच हरा धनिया के पत्तों का रस और आधा चम्मच पुदीने का रस, इन सबको मिलाकर रूई के फाहे से झांइयों पर लगाएं। यह प्रयोग सप्ताह में तीन बार करें। शीघ्र ही लाभ दिखाई देगा।

सबसे पहले तो एक बात जान लें कि धूप से त्वचा की रंग फीकी पड सकती है इसलिए सूर्य की यूवी किरणों से बचाव के लि एसपीएफ वाला सनस्क्रीन यूज करें। यदि आपकी स्किन बहुत ज्यादा ऑयली है तो ऑयल फ्री सनस्क्रीन लोशन लगाएं।