मरीज बनकर चैम्बर में घुसे बदमाशों ने डॉ. बंसल पर दागी गोलियां, मौत

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 13 जनवरी 2017, 12:04 PM (IST)

इलाहाबाद। शहर के जाने-माने सर्जन एवं जीवन ज्योति हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ. एके बंसल को गुरूवार की रात उनके चैम्बर में घुसकर गोलियां मार दी गई। डा. बंसल के कनपटी, कंधे एवं सिर में कई गोलियां लगी है। गोली की आवाज सुनकर चीख-पुकार और भगदड़ मच गई। स्टाफ जब तक मदद को पहुंचता डा. बंसल लहूलुहान जमीन पर लुढ़क चुके थे। आनन-फानन में डा. बंसल का इलाज शुरू हुआ। अस्पताल से तत्काल कृति स्कैनिंग सेंटर ले गये। जहां स्कैनिंग के बाद हालत गंभीर होने पर लखनऊ रवाना किया गया। जहां इलाज के दौरान डॉ. बंसल की मौत हो गई। फिलहाल हमलावर कौन थे? बंसल को गोली क्यों मारी गई। इस पर सस्पेंस बना हुआ है। घटना स्थल पर पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी भारी फोर्स के साथ जुटे हुये हैं। मामले की छानबीन के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा हैं।

इलाहाबाद जार्जटाउन अमरनाथ झां मार्ग पर रहने वाले जाने-माने सर्जन डॉ. अश्विनी कुमार बंसल (59) का कीडगंज बाई का बाग में जीवन ज्योति हॉस्पिटल है। रूटीन के तहत वह हास्पिटल में सात बजे से मरीजों को देखते हैं। गुरूवार की शाम को वह कुछ पहले ही पहुंच गये और अपने चैम्बर में मरीजों को देख रहे थे। पहली मरीज मीना केशरवानी व दूसरा मरीज वैद्यनाथ (80) अंदर गया था कि उसी वक्त दो लोग चैंबर के दरवाजे पर पहुंचे। उनमे से एक व्यक्ति चैम्बर के बाहर खड़ा हो गया। जबकि दूसरा चैंबर के अंदर घुस गया। अंदर वार्ड ब्वॉय शैलेन्द्र पाठक ने अचानक युवक के आने पर जैसे ही टोंका तब तक युवक ने पिस्टल निकाली और कोई कुछ समझ पाता पिस्टल डॉ. बंसल की कनपटी पर सटाकर गोली मार दी। तेज आवाज के साथ बंसल खून से लथपथ जमीन पर पलट गये। डॉ. बंसल जब उठने की कोशिश करने लगे तो युवक ने दो-तीन और फायर कर दिये। एक गोली बांये कंधे व दूसरी गोली सिर में लगी। फायरिंग की आवाज सुनकर चीख-पुकार व भगदड़ मच गई। अस्पताल स्टाफ के लोग घटना स्थल की ओर दौड़े। तभी बदमाश रिवॉल्वर लहराता हुआ बाहर निकला और अपने साथी के साथ अस्पताल के पीछे के रास्ते से भाग निकला।


[@ बेटियों ने बढ़ाया देश विदेश में प्रदेश का मान, अब ज्वाॅइन की आर्मी]

डॉ. बंसल को गोली मारे जाने की सूचना से पूरे अस्पताल में हडक़म्प मच गया। पुलिस को सूचना दी गई तो एसएसपी शलभ माथुर, डीआईजी विजय कुमार व आईजी डॉ. केएस प्रताप भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। आनन-फानन में घायल डॉक्टर को अस्पताल के ही आईसीयू में ले जाया गया। उनके कंधे व कनपटी में फंसी गोली मिल नहीं रही थी, इसलिए उन्हें कृति स्कैनिंग सेंटर ले जाया गया। डॉ. बंसल ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।


कई मुकदमे हैं डॉ. बंसल पर

इलाहाबाद के मशहूर चिकित्सक डा. बंसल अपने इस पेशे के साथ प्रॉपर्टी आदि के कार्यों से जुड़े हैं। जबकि इनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। अस्पताल में आये दिन बवाल व इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी, मरीजों की मौत पर तोड़फोड़ के बीच बंसल हमेशा चर्चा में रहते हैं।


पत्नी भी हैं वरिष्ठ चिकित्सक

डॉ. बंसल की पत्नी वंदना बंसल भी डॉक्टर हैं। वह वंदना वूमेंस हास्पिटल व अर्पित टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर चलाती हैं। वह इस अस्पताल में भी मरीजों को देखती है और बंसल की तरह ही शहर की जानी मानी महिला चिकित्सक हैं।


[@ खास खबर Inside Story: सपा का एक विधायक ऐसा भी..]


तीन महीने पहले हुए था बम से हमला

डॉ. बंसल का शहर के जाने माने बिल्डर संजीव अग्रवाल से लंबा विवाद चल रहा था। अभी तीन महीने पहले ही डॉ. बसंल पर बम से हमला हुआ था। उसमें संजीव अग्रवाल पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस घटना के तार को भी वहीं से जोड़ा जा रहा है।

[@ अनोखी शादी: दूल्हा और दूल्हन क्रिकेट खेलकर शादी के बंधन में बंधे]