जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग 3 दिनों बाद खुला

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 09 जनवरी 2017, 11:13 AM (IST)

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में शीतलहर और ठिठुरन के मौसम के बीच जम्मू एवं कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग सोमवार को आंशिक रूप से बहाल हो गया। परिवहन विभाग के अधिकारी के मुताबिक, राजमार्ग सोमवार को भारी वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा।

अधिकारी ने कहा, भारी वाहनों को जम्मू से श्रीनगर जाने की इजाजत दी जाएगी, लेकिन श्रीनगर से जम्मू नहीं जाने दिया जाएगा। अधिकारी ने कहा, हालांकि, हल्के वाहनों को राजमार्ग के दोनों और चलने दिया जाएगा। बर्फबारी के चलते तीन दिन तक बंद रहने के बाद रविवार शाम से राजमार्ग पर हल्के वाहनों का आवागमन बहाल हो गया।

रविवार को घाटी और देश के अन्य भागों के बीच हवाई यातायात बहाल हो गया। वहीं, घाटी और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल शहर में रविवार सुबह रेल यातायात भी बहाल हो गया था।
इसी बीच, मौसम विभाग ने मंगलवार तक जम्मू एवं कश्मीर में सर्द और शुष्क मौसम की संभावना जताई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, मौसम में सुधार के बावजूद शीतलहर जारी रहेगी।


[@ वर्ष 2016 की वे खबरें जो बनी पूरे विश्व में चर्चा का विषय ]

अधिकारी के मुताबिक, श्रीनगर में सोमवार को न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस और रविवार को अधिकतम तापमान 3.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
अधिकारी ने कहा, न्यूनतम और अधिकतम तापमान में अंतर घाटी में भीषण ठंड का सूचक है। अधिकारी ने कहा,
पहलगाम में न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि गुलमर्ग में यह शून्य से 12.4 डिग्री सेल्सियस कम रहा। कश्मीर यूनिवर्सिटी ने सोमवार और मंगलवार के लिए निर्धारित सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

[@ छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला को सरेआम पीटा, वीडियो वायरल]