जम्मू के अखनूर सेक्टर में GREF कैंप पर आतंकी हमला,3 मजदूरों की मौत

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 09 जनवरी 2017, 08:05 AM (IST)

श्रीनगर। जम्मू के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास एक जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स -GREF शिविर पर सोमवार तडके से पहले हुए आतंकी हमले में तीन मजदूरों की मौत हो गई।

सूत्रों ने बताया कि बाटल गांव में नियंत्रण रेखा के पास देर रात करीब एक बजे जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स पर दो या उससे अधिक आतंकियों ने हमला किया।सूत्रों ने कहा कि आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए संभवत: सीमा पार से आए थे। उन्होंने बताया कि हमले में तीन मजदूरों की मौत हो गई । पीड़ित जीआरइएफ में मजदूर के तौर पर काम कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सेना ने पुलिस के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर ली है और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इलाके के सभी मार्गों को बंद कर दिया गया है और अभियान जोरों पर है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक बटाल गांव के पास एलओसी पर बडी तादाद में आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं।




[@ खास खबर Inside Story: सपा का एक विधायक ऐसा भी..]

जानकारी के अनुसार गांववालों ने 2-3 आतंकी देखे जाने का दावा किया है। आतंकी हमले के बाद सेना के सभी कैंपों को अलर्ट किया गया। जानकारी के अनुसार जिस समय जवान ड्यूटी बदल रहे थे,तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

क्या है GREF ?
GREF सेना की इंजीनियरिंग फोर्स है. ये बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन का हिस्सा है। ये सिविल इंजीनियर्स का ग्रुप है जो डिफेंस मंत्रालय के अंतर्गत काम करता है। इसका काम बॉर्डर इलाके में इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना होता है।

[@ Exclusive:10 साल से बेडिय़ों में जकड़ी है झुंझुनूं की जीवणी]