ISISकर सकता है UKमें केमिकल हमला

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 02 जनवरी 2017, 08:55 AM (IST)

लंदन। यूके के एक मंत्री ने आशंका जताई है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस ब्रिटेन में बडा आतंकी हमला कर सकता है। यूके के मंत्री बेन वॉलेस को आशंका है कि आईएसआईएस ब्रिटेन में केमिकल हथियारों से हमला कर ब्रिटेन में बडी संख्या में लोगों की हत्या कर सकता है। एक अंग्रेजी अखबार को दिए साक्षात्कार में बेन वॉलेस ने बताया कि यूके के खुफिया विभागों के प्रमुखों ने इस बात के लिए आगाह किया है और इससे निपटने की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

बेन वॉलेस ने कहा कि सीरिया और ईराक में आईएस द्वारा केमिकल हथियारों के इस्तेमाल की बात सामने आ चुकी है। वॉलेस ने कहा कि इस बात की पूरी आशंका है कि आईएस ब्रिटेन में भी इन हथियारों का इस्तेमाल करना चाहता है।

वॉलेस ने कहा कि फरवरी में गिरफ्तार हुए आईएस आतंकियों के पास से ऐसे हथियार बरामद हुए हैं। गौरतलब है कि फरवरी में मोरक्को में आईस आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था।



[@ साल 2016 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च हुए टाॅप 10 टाॅपिक्स]

इन आतंकियों के पास से ऐसे सामान बरामद हुए थे, जिनका इस्तेमाल केमिकल हथियारों की तैयारी में किया जाता है। गौरतलब है कि करीब 800 ब्रिटिश सैनिक सीरिया में आईएस के खिलाफ मोर्चा लेने गए थे, जिनमें से सिर्फ आधे ही वापस आ सके। करीब 100 सैनिकों की हत्या कर दी गई।

[@ टाइटेनिक हादसे पर नया खुलासा,जहाज डूबने की असली वजह कुछ और...]