नववर्ष:कश्मीर में बर्फबारी की संभावना नहीं

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 28 दिसम्बर 2016, 1:49 PM (IST)

श्रीनगर। कश्मीर में नववर्ष की पूर्वसंध्या पर बर्फबारी का इंतजार कर रहे लोगों को इस बार निराश होना पड सकता है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा, नववर्ष की पूर्वसंध्या पर राज्य में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश या बर्फबारी की कोई संभावना नहीं है।

उन्होंने कहा, जम्मू एवं कश्मीर में अगले 48 घंटों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। कश्मीर घाटी में बुधवार को भी शीतलहर जारी रही और न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से कई डिग्री नीचे रहा। राज्य में पांच महीने से चल रहा शुष्क मौसम पिछले एक दशक में सबसे लंबा रहा है।

इन दिनों घाटी में अधिकांश जलाशय आंशिक रूप से जम गए हैं। बारिश की कमी के कारण नदियों में पानी कम हो गया है, जिसके कारण विद्युत उत्पादन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के अधिकारी के मुताबिक, श्रीनगर में रात का तापमान शून्य से 4.1 डिग्री कम, पहलगाम में शून्य से 4.2 डिग्री कम और गुलमर्ग में शून्य से 1.4 डिग्री कम दर्ज किया गया।


[@ वर्ष 2016 की वे खबरें जो बनी पूरे विश्व में चर्चा का विषय ]

लद्दाख के लेह में बुधवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 12.9 डिग्री कम रहा। जम्मू में न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 9.4 डिग्री, बटोट में 7.3 डिग्री, बनिहाल में 2.5 डिग्री और भदरवाह में 3.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

[@ छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला को सरेआम पीटा, वीडियो वायरल]