इस महिला ने की बिल्लियों से शादी, क्यों ...

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 04 जनवरी 2016, 00:12 AM (IST)

देश व दुनिया में शादी को पवित्र बंधन माना जाता है। आपने इंसान के साथ इंसान की शादी के बारे में तो सुना होगा। जैसे एक दूसरे देश के लोग शादी कर लेते हैं। कई विदेशी युवतियों ने भारत में आकर कई युवकों के साथ शादी की है। आपने गे लोगों को आपस में शादी करते सुना होगा यहां तक कि लडकियों को भी आपस में शादी करते हुए सुना होगा या देखा होगा।


लेकिन क्या आपने सुना है कि इंसान ने जानवरों के साथ शादी की है और शादी के बाद पिछले 10 वर्ष से अधिक समय से साथ रह भी रही है। हम बात कर रहे हैं स्पेन के लैंजारोट में रहने वाली 48 साल की बारबेरेला बुचनर की। बारबेरेला बुचनर ने शादी किसी इंसान से नहीं बल्कि दो बिल्लियों से की है। बारबेरेला ने बिल्लियों के साथ शादी 2004 में की थी।

वर्ष 2004 से लेकर अब तक बारबेरेला इन दो बिल्लियों के साथ ही रह रही है और इन दोनों बिल्लियों को अपना पति मानती हैं। बारबेरेला बुचनर ने हाल ही में पति मान चुकी अपनी दोनों बिल्लियों के साथ शादी की 10वीं सालगिरह मनाई है। हालांकि बारबेरेला का कहना था कि वे इन बिल्लियों के साथ 14 साल से शादीशुदा जिंदगी जी रही हैं।

बारबेरेला की इन बिल्लियों के नाम हैं स्पाइडर ओर लुगोसी। बारबेरेला कहती हैं कि जिंदगी का एक लंबा अरसा उन्होंने लोगों में प्यार खोजने में जाया कर दिया। उन्हें समझाना और प्यार करना बेकार है, क्योंकि झगडे बहुत होते हैं।

वो कहती हैं कि उनको इस बात से ज्यादा खुशी किसी चीज में नहीं मिलती कि उन्हें बिल्लियों की देखभाल एक पत्नी की तरह करनी पडती है। उसने साल 2004 में इन दोनों बिल्लियों से शादी कर ली। इनसे शादी के बाद वे बताती है कि वो अब किसी मर्द से शादी नहीं करेंगी, क्योंकि ये बिल्लियां ही उनके पति की तरह हैं।