जानिए क्यों ये आदमी 25 सालों से खा रहा है मिट्टी

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 10 फ़रवरी 2016, 12:10 PM (IST)

गजब, आज तक आपने लोगों को नॉन वेग, केकड़े, या फिर दुनिया के दुर्लभ तरीके के खाने खाते देखा होगा लेकिन क्या आप जानते ये इंसान 25 सालों से मिट्टी और बजरी के सहारे ज़िंदा है, सोचने की बात तो यह है की यह इंसान इतने सालों से मिटटी खा रहा है लेकिन आज तक बीमार नहीं हुआ जो अपने आप में काफी बड़ी बात है क्यों की आज के वक़्त में लोगों को मिट्टी के कारण अस्थमा जैसी बीमारी हो रही हैं तो ये तो स्वाभाविक है की इसे कुछ क्यों नहीं हुआ।

अगली स्लाइड में जानिए क्यों 25 सालों से ये इंसान खा रहा है मिट्टी...

इस व्यक्ति का नाम हंस राज है जिसे अजीब तरीके के खाने की आदत है क्यों की हंस राज 25 सालों से यही खाना खा रहा है। हंस राज की उम्र 45 साल है मिटटी खाने की वजह से लोग़ों ने उनका नाम सैंड मैन रख दिया है,जो गाँव में घूम घूम के अलग अलग तरीके की मिटटी ढूंढ़ता है।

इस बारे में हंस राज का कहना है उन्हें अच्छा लगता है मिटटी खाना, इससे न ही आज तक उन्हें एक उसे कोई हानि नहीं पहुंची है, हंसराज ने बचपन से ही मिटटी खाना शुरू कर दिया था जिससे हंसराज के लिए मिटटी खाना आम बात हो गई है, हंसराज कहते है की सारे मिनरल मिटटी में ही मिलते है .वे पत्थर का टीला भी खा जाते है फिर भी उन्हें कोई दिक्कत नहीं होती।

उत्तर प्रदेश में डॉक्टर ने बताया की ऐसी कंडीशन को पिका का कहा जाता है, जिसमे इंसान को ईटिंग डिसऑर्डर होता है जिसकी वजह इंसान को नॉन एडिबल चीज़े खाने में कोई दिक्कत नहीं होती, इस आदत को हटाने के लिए हंसराज के दोस्तों ने बहुत कोशिशें करी, लेकिन हंसराज की आदत नहीं हट पाई । हंसराज के दोस्त का कहना है उसे मिटटी खाने से रोकना न मुमकिन है।