ब्रिटिश मॉडल के थे आईएस से संबंध, पुलिस ने किया गिरफ्तार

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 10 अक्टूबर 2016, 4:50 PM (IST)

ब्रिटिश की एक मॉडल को तब गिरफ्तार कर लिया गया जब पता चला कि मॉडल का संबंध आईएस (इस्लामिक स्टेट) से है। किंबर्ले माइनर्स नाम की ये मॉडल सोशल मीडिया

के जरिए आतंकियों से संपर्क में थी। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर ये मॉडल आईएस के वीडिया को शेयर और लाइक भी करती थी। माइनर्स द सन के लिए टॉपलेस भी चुकी हैं और वो इस्लाम धर्म भी स्वीकार कर चुकी है।

मॉडल की इस हरकत का पता जब ब्रिटेन की आतंकवाद रोधी पुलिस और एमआई-5 सीक्रेट सर्विस को चला तो उन्होंने मॉडल के खिलाफ जांच शुरू कर दी थी।
द संडे टाइम्स के मुताबिक आतंकियों से ऑनलाइन संबंध रखने को लेकर अधिकारियों ने उसे बार-बार वार्निंग दी थी।

वार्निंग मिलने के बाद भी मॉडल नही मानी तो शुक्रवार को उसे आतंकवाद अधिनियम 2000 के तहत कथित अपराधों के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली जो पश्चिमी यार्कशायर में ब्रैडफोर्ड स्थित है। हालांकि पुलिस ने शनिवार की रात मॉडल को जमानत पर रिहा कर दिया। लेकिन अब भी पूछताछ जारी है। मॉडल ने सोशल मीडिया पर आयशा लॉरेन अल ब्रिटानिया नाम रखा था। अपने पोस्ट में उसने राइफलें तथा अन्य ​हथियार लिए मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें पोस्ट की थी। वहीं मॉडल ने अपने बचाव के लिए कहा कि मैं खुद किसी भी सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हूं। आतंकवाद से जुड़े किसी भी व्यक्ति के साथ मेरा संपर्क नहीं हैं।