• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

कोहली पहले टेस्ट में अपने नाम करेंगे यह उपलब्धि!

नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने जब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा है, तब से ही लगातार सुर्खियों में हैं। प्रतिभाशाली होने के साथ कोहली मेहनत में भी पीछे नहीं हैं और इसी के दम पर उनके खाते में एक के बाद एक रिकॉर्ड जुड़ता जा रहा है।

27 वर्षीय कोहली के हाथों में भारतीय टेस्ट टीम की कमान है और फिलहाल टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर है। चार मैच की सीरीज का पहला टेस्ट 21 जुलाई से शुरू होगा। कोहली 3000 रन की दहलीज पर हैं और उन्हें यह मील का पत्थर छूने के लिए सिर्फ 6 रन की दरकार है।

भारत की ओर से 18 बल्लेबाज 3000 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। कोहली के 41 टेस्ट में 44.02 के औसत से 12 अर्धशतक और 11 शतकों की मदद से 2994 रन हैं। वर्ष 2011 में पहला टेस्ट खेलने वाले कोहली का टॉप स्कोर 169 रन है।

आईए अब देखते हैं भारत की ओर से 3000 से ज्यादा रन बनाने वाले 18 बल्लेबाजों को :-

यह भी पढ़े

Web Title-Virat Kohli may complete 3000 runs in first test against west indies, see top 18 indian batsmen
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: virat kohli, 3000 runs in test, west indies, top 18 indian batsmen, india vs west indies, indian captain kohli, sachin tendulkar, rahul dravid, sunil gavaskar, vvs laxman, virender sehwag, sourav ganguly, dilip vengsarkar, mohammad azharuddin, gundappa viswanath, kapil dev, ms dhoni, mohinder amarnath, gautam gambhir, ravi shastru, polly umrigar, vijay manjrekar, navjot singh sidhu, chandu borde, special story on cricket record, sports news in hindi, live sports news, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved