• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 9

शमी-उमेश का कमाल, भारत की ओर से 9वीं बार

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉर्थ साउंड में जारी चार मैच की सीरीज के पहले टेस्ट में भारत ने जीत की ओर मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं। टीम इंडिया ने पहली पारी 566/8 रन पर घोषित करने के बाद वेस्टइंडीज की पहली पारी 243 रन पर समेट उसे फॉलोऑन खिलाया है। मेजबान ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में भी 13 ओवर में 21 रन पर एक विकेट खो दिया था। उसे पारी की हार से बचने के लिए अब भी 302 रन की जरूरत है।

वेस्टइंडीज की दशा बिगाड़ने में भारतीय तेज गेंदबाजों उमेश यादव और मोहम्मद शमी की जोड़ी की भूमिका खास रही। दोनों ने 4-4 विकेट चटकाए। उमेश ने 41 और शमी ने 66 रन की कीमत पर 4 विकेट झटके। वेस्टइंडीज में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक ही पारी में दो भारतीय तेज गेंदबाजों ने चार या इससे ज्यादा विकेट लिए हो। ओवरऑल एशिया के बाहर देखें, तो भारत की ओर से नौ बार ऐसा कमाल किया जा चुका है।

शमी ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट भी पूरे कर लिए। वे भारत की ओर से सबसे तेज गति से 50 विकेट का आंकड़ा छूने के मामले में पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद के बराबर आ गए। इन दोनों ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 13-13 टेस्ट खेले। वैसे भारत की ओर से सात गेंदबाज ऐसे हैं, जिन्होंने 13 से कम टेस्ट में भी 50 विकेट चटका दिए थे, लेकिन ये सभी स्पिनर हैं।

आईए अब देखते हैं एशिया के बाहर भारतीय तेज गेंदबाजों की कौनसी 8 और जोड़ियों ने टेस्ट की एक पारी में चार या इससे ज्यादा विकेट झटके :-

यह भी पढ़े

Web Title-Shami-Umesh made record, 9th time two indian fast bowlers done this outside asia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mohammad shami, umesh yadav, 9th time, two indian fast bowlers, outside asia, india vs west indies, first test, kapil dev, ishant sharma, zaheer khan, irfan pathan, madan lal, mohinder amarnath, karsan ghavri, manoj prabhakar, javagal srinath, venkatesh prasad, rp singh, special story on cricket record, sports news in hindi, live sports news, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved