• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

इस दिग्गज को पछाड पहले स्थान पर आए कोहली, ये हैं टॉप-10

नई दिल्ली। नए कप्तान विराट के नेतृत्व में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज का शानदार आगाज किया। टीम इंडिया पुणे में रविवार को खेला गया वनडे तीन विकेट से जीतने में सफल रही। भारत को जीत के लिए 351 रन बनाने थे, जो उसने 11 गेंद पहले ही बना लिए। कोहली ने 105 गेंदों पर आठ चौकों व पांच छक्कों की मदद से 122 रन ठोके।

इसके साथ ही 28 वर्षीय कोहली एक रिकॉर्ड में नं.1 पोजिशन पर पहुंच गए। कोहली वनडे में टीम के सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करने के मामले में 15 शतक जड़ चुके हैं, जो सर्वाधिक है। इनमें से 14 सैकड़े कोहली ने डे-नाइट मुकाबले में जमाए।

कोहली को अब तक 63 वनडे में दूसरी पारी में खेलने का मौका मिला है, जिनमें उन्होंने 90.90 के औसत व 97.79 के स्ट्राइक रेट के साथ 3636 रन बटोरे हैं। कोहली के हिस्से में 15 शतक के अलावा 15 अर्धशतक भी हैं। उनका उच्चतम स्कोर 183 रन है।

आईए अब नजर डालें वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने वाली टीम के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले 9 और बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर :-

[@ वर्ष 2017 में विराट कोहली का यह रिकॉर्ड टूटना मुश्किल, देखें टॉप-10]

यह भी पढ़े

Web Title-Virat Kohli smashes highest century in successful odi chase, see top 10 batsmen
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: virat kohli, highest century in successful odi chase, top 10 batsmen, india vs england, pune odi, sachin tendulkar, tilakaratne dilshan, sanath jayasuriya, saeed anwar, chris gayle, adam gilchrist, ricky ponting, brian lara, herschelle gibbs, special report on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar Haryana Facebook Page:

खेल

स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved