• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट में श्रीलंका बैकफुट पर

srilanka on backfoot in port elizabeth test against south africa - Cricket News in Hindi

पोर्ट एलिजाबेथ। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने सेंट जॉर्जिया पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को श्रीलंका पर शिकंजा कस दिया। खराब रोशनी के कारण दिन का खेल समय से पहले समाप्त करने की घोषणा कर दी गई।

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका द्वारा पहली पारी में बनाए गए 286 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में सात विकेट खोकर 181 रन बनाए थे। दिन का खेल खत्म होने पर धनंजय डी सिल्वा 43 रन और दुशमंथा चामीर 7 रन बनाकर नाबाद लौटे। मेहमान, दक्षिण अफ्रीका से अभी भी 105 रन पीछे हैं। दूसरे दिन मेजबानों ने अपने सोमवार के स्कोर 267 रनों पर छह विकेट से आगे खेलना शुरू किया। अफ्रीकी टीम ज्यादा देर श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई और बाकी के चार विकेट महज 19 रनों के भीतर गंवा कर पवेलियन लौट गई।

मेजबानों की तरफ से ज्यां पॉल ड्यूमिनी (63) और स्टीफन कुक (59) ने अर्धशतक लगाए। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए। नुवान प्रदीप और रंगना हेराथ ने दो-दो विकेट लिए। अपनी पहली पारी खेलने उतरी श्रीलंका की शुरूआत बेहद खराब रही। उसने 22 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे। दिमुथ करूणारत्ने (5), कुशल परेरा (7) और कुशल मेंडिस (0) पवेलियन लौट चुके थे। यहां से कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (39) ने दूसरे छोर पर खडे सलामी बल्लेबाज कौशल सिल्वा (16) के साथ कुछ हद तक टीम को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की।

लेकिन वेरॉन फिलेंडर ने सिल्वा को आउट कर श्रीलंका की उम्मीदों को बडा झटका दिया। 94 के कुल स्कोर पर मैथ्यूज भी कागिसो रबादा का शिकार होकर पवेलियन लौट गए थे। श्रीलंका की उम्मीदें दिनेश चंडीमल (28) पर टिकी थीं लेकिन फिलेंडर ने उन्हें भी अपना शिकार बना अपनी टीम को बडी सफलता दिलाई। हेराथ ने 24 रनों का योगदान दे धनंजय के साथ टीम को संभालने की भरपूर कोशिश की लेकिन इस बार केशव महाराज ने श्रीलंका के लिए पनप रही एक और साझेदारी को तोडा। हेराथ 157 के कुल योग पर आउट हुए। धनंजय और चामीरा श्रीलंका को बचाने का संघर्ष कर रहे थे, तभी अंपायरों ने खराब रोशनी के कारण मैच को समय से पहले रोकने का फैसला किया। (आईएएनएस)

[@ आपके फेवरेट क्रिकेटर और उनकी लग्जरी कारें.... ]

यह भी पढ़े

Web Title-srilanka on backfoot in port elizabeth test against south africa
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cricket, srilanka, port elizabeth test, south africa, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved