• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

वीनस को हरा सेरेना ने तोडा ग्राफ का रिकॉर्ड, ये हैं...

मेलबोर्न। महिला टेनिस जगत की दो दिग्गज बहनों अमेरिका की वीनस और सेरेना विलियम्स के बीच शनिवार को हुए साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल छोटी बहन सेरेना ने जीत लिया। पूरे सात वर्षों के बाद किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचीं वीनस छोटी बहन सेरेना की चुनौती से एक बार फिर पार नहीं पा सकीं, वहीं सेरेना ने करिअर का 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतते हुए जर्मनी की महान खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

सेरेना ने फाइनल मुकाबले में वीनस को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात दी। सेरेना अब मार्गेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी से एक कदम दूर हैं। दोनों बहनें नौवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में एक-दूसरे के सामने थीं, जिसमें सातवीं बार सेरेना विजेता बनीं।

वीनस सिर्फ दो बार ही ग्रैंडस्लैम फाइनल में सेरेना को मात देने में सफल रही हैं। इसी के साथ सेरेना ने वीनस के पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के सपने को भी तोड़ दिया। वीनस 2003 के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची थीं। उस समय भी वीनस को खिताबी मुकाबले में सेरेना के हाथों मात खानी पड़ी थी।

अब हम नजर डालेंगे ऑस्ट्रेलियन ओपन की पिछली 9 विजेताओं पर :-

[@ मैथ्यू हेडन के नाम है सबसे बडा स्कोर, देखें टॉप-10]

यह भी पढ़े

Web Title-Serena Williams breaks record of Steffi Graf to beat Venus, see last 9 wiinners of australian open
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: serena williams, breaks record, steffi graf, venus williams, last 9 wiinners, australian open, grand slam tennis tournament, angelique kerber, , maria sharapova, li na, dominika cibulkova, victoria azarenka, kim clijsters, justin henin, dinara safina, ana ivanovic, special story on tennis record, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved