• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नागपुर T-20:भारत ने रोमांचक मैच 5 रन से जीता,सीरीज में1-1से बराबरी

Second T20 between India and england in nagpur - Cricket News in Hindi

नागपुर। भारत ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में रविवार को हुए दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में पांच रन से हरा दिया। भारत से मिले 145 रनों के औसत लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 139 रन ही बना पाई।

भारत की जीत के नायक आखिरी ओवर लेकर आए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे। उन्होंने इस ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए जरूरी आठ रन नहीं बनाने दिए और भारत को जीत दिलाई।बुमरा मैन ऑफ द मैच बने।

इंग्लैंड ठीकठाक शुरुआत करता लग रहा था कि आशीष नेहरा ने लगातार दो गेंदों पर दोनों सलामी बल्लेबाजों सैम बिलिंग्स (12) और जेसन रॉय (10) को पवेलियन की राह दिखा दी।

हालांकि इसके बाद जोए रूट (38) ने कप्तान इयान मोर्गन (17) के साथ 43 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। हालांकि दोनों बल्लेबाज रनों की गति ज्यादा तेज नहीं रख पाए। यह साझेदारी भारत के लिए खतरनाक होती लग रही थी, तभी अमित मिश्रा ने मोर्गन को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करा भारत को अपेक्षित वापसी दिलाई।

इसी ओवर में अमित, बेन स्टोक्स का विकेट भी चटकाने में सफल रहे थे। लेकिन उनका पैर क्रीज से बाहर निकल गया था और नो बॉल करार दिया गया। स्टोक्स को पहली ही गेंद पर मिला यह जीवनदान भारत के लिए भारी पड़ा।

स्टोक्स ने 27 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 38 रन बनाए और रूट के साथ 52 रनों की अहम साझेदारी की।

इंग्लैंड को आखिरी के दो ओवरों में 24 रन चाहिए थे, लेकिन नेहरा ने 19वें ओवर में 16 रन दे दिए। आखिरी ओवर हमेशा की तरह बुमराह लेकर आए और पहली ही गेंद पर उन्होंने रूट का विकेट चटका दिया।

अगली दो गेंदों में एक रन देने के बाद बुमराह ने चौथी गेंद पर जोस बटलर (15) को भी पवेलियन की राह दिखा दी। अब इंग्लैंड को आखिरी के दो गेंदों में सात रन चाहिए थे।

पांचवीं गेंद पर क्रिस जॉडर्न ने बाई से एक रन लिया। आखिरी गेंद पर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए छह रनों का लक्ष्य था और स्ट्राइक ले रहे थे मोइन अली। बुमराह की ऑफ स्टंप से बाहर रही गेंद को मोइन छू भी नहीं पाए और गेंद धौनी के सुरक्षित हाथों में समा गई।

भारत के लिए बुमराह ने चार ओवरों में 20 रन देकर दो विकेट चटकाए। आशीष नेहरा को तीन विकेट मिला।

इससे पहले, भारत ने लोकेश राहुल (71), मनीष पांडे (30) और कप्तान विराट कोहली (21) की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 144 रन बनाए थे।

सुरेश रैना (7), युवराज सिंह (4) और महेंद्र सिंह धौनी (5) एक बार फिर नहीं चले। तीनों ही बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते नजर आए। भारतीय टीम ने क्रिस जॉर्डन द्वारा लाए आखिरी ओवर में तीन विकेट गंवाए। इसमें दो विकेट रन आउट होकर गिरे।

इंग्लैंड के लिए जार्डन ने तीन विकेट लिए। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 22 रन खर्च किए।

इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), सुरेश रैना, युवराज सिंह, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, अमित मिश्रा, युजवेंद्र चहल, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जोए रूट, जेसन रॉय, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोइन अली, लियाम डॉसन, क्रिस जोर्डन, आदिल राशिद, टाइमल मिल्स।(IANS)

[@ मैथ्यू हेडन के नाम है सबसे बडा स्कोर, देखें टॉप-10]

यह भी पढ़े

Web Title-Second T20 between India and england in nagpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: second t20, india, england, nagpur, virat kohli, eoin morgan, kanpur, amit mishra, ms dhoni, yuvraj singh, hardik pandya, suresh raina, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved