• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दूसरा वनडे:रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड से हारा भारत

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में गुरुवार को मेजबान भारत को रोमांचक मुकाबले छह रनों से हरा दिया। किवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 243 रनों का लक्ष्य दिया, जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 49.3 ओवरों में 236 रनों पर पवेलियन लौट गई।

इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली। मेजबानों की तरफ से केदार जाधव ने सर्वाधिक 41 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 39 रनों का योगदान दिया।

भारत ने एक समय 183 रनों पर ही अपने आठ विकेट खो दिए थे। पिछले मैच के हीरो रहे हार्दिक पांड्या (36) ने इस मैच में मोर्चा संभाला और उमेश यादव (नाबाद 18) के साथ नौवें विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के काफी करीब तक पहुंचाया।

लेकिन 49वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ट्रेंट बाउल्ट ने पांड्या को मिशेल सैंटनर के हाथों कैच करा मैच का रुख एक बार फिर किवी टीम की तरफ मोड़ दिया। टिम साउदी ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह को बोल्ड कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

स्थानीय खिलाड़ी विराट कोहली सिर्फ नौ रन ही बना सके।

किवी टीम की ओर से साउदी ने तीन विकेट अपने नाम किए। पार्ट टाइम गेंदबाज मार्टिन गुप्टिल और बाउल्ट ने दो-दो विकेट लिए। मैट हेनरी और मिशेल सैंटनर को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 118 और टॉम लैथम ने 46 रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की। रॉस टेलर और कोरी एंडरसन ने 21-21 रन का योगदान दिया। शेष सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए। अमित मिश्रा व जसप्रीत बुमराह ने 3-3 और उमेश यादव, अक्षर पटेल व केदार जाधव ने 1-1 विकेट लिया।

यह भी पढ़े

Web Title-Second ODI between India and New Zealand at Feroz Shah Kotla Stadium
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: second odi, india, new zealand, feroz shah kotla stadium, dhoni, toss, kane williamson, virat kohli, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved