• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-13 : पंजाब को हराकर राजस्थान प्लेऑफ की दौड़ में कायम

RR stay alive with seven-wicket win over KXIP - Sports News in Hindi

अबू धाबी। राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 50वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ राजस्थान ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है।
पंजाब ने गेल (99 रन, 63 गेंद, 6 चौके, 8 छक्के) की मदद से 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। राजस्थान ने बेन स्टोक्स (50 रन, 26 गेंद, 6 चौके, 3 छक्के) की बेहतरीन पारी और संजू सैमसन की 25 गेंदों पर 48 रनों की मदद से यह लक्ष्य 17.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

स्टोक्स ने रॉबिन उथप्पा (30) के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी। दोनों ने 60 रन जोड़े, जिसमें से 50 रन सिर्फ स्टोक्स के थे।

स्टोक्स के काम को संजू सैमसन ने आगे बढ़ाया। उथप्पा के साथ उन्होंने 51 रनों की साझेदारी की। 111 के कुल स्कोर पर उथप्पा, मुरुगन अश्विन की गेंद पर फंस गए। सैमसन अच्छा खेल रहे थे, लेकिन रन आउट हो गए। उन्होंने 25 गेंदों पर 48 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए।

उनके जाने के बाद टीम का दारोमदार कप्तान स्टीव स्मिथ और जोस बटलर पर था। दोनों ने नाबाद रहते हुए टीम को सात विकेट से जीत दिला दी।

स्मिथ ने नाबाद 31 और बटलर ने नाबाद 22 रन बना टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले गेल का तूफान देखने को मिला। वह टी-20 में 1000 छक्के मारने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। जोफ्रा आर्चर ने पिछले मैच में अर्धशतक जमाने वाले मनदीप सिंह को पहले ही ओवर में आउट कर राजस्थान को शुरुआत तो अच्छी दिलाई लेकिन फिर गेल और लोकेश राहुल ने पैर जमा लिए।

गेल को टिके रहने देने में राजस्थान के फील्डरों का भी योगदान था। जिन्होंने उनके कैच छोड़े। छह ओवरों में पंजाब का स्कोर 53/1 था। गेल और राहुल बाउंड्रीज भी ले रहे थे और सिंगल-डबल भी।

गेल ने जल्द ही अपने पचास रन पूरे किए और अपने अंदाज में लगातार बल्लेबाजी करते रहे। राहुल उनका अच्छा साथ दे रहे थे, लेकिन स्टोक्स ने उनकी 46 रनों की पारी का अंत कर दिया। गेल के साथ मिलकर राहुल ने 120 रनों की साझेदारी की।

राहुल के काम को निकलोस पूरन ने आगे बढाया। उन्होंने 10 गेंदों पर 22 रन बनाए और स्टोक्स का शिकार बने।

गेल अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे। आखिरी ओवर लेकर आए आर्चर ने ओवर की चौथी गेंद पर गेल को बोल्ड कर इस सीजन का अपना पहला शतक पूरा नहीं करने दिया।

13 मैचो में राजस्थान रॉयल्स की यह छठी जीत है और वह 12 अंकों के साथ 8 टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

दूसरी ओर, किंग्स इलेवन की 13 मैचों में यह सातवीं हार है। उसके खाते में भी 12 अंक हैं और वह तालिका में चौथे स्थान पर है। वह नेट रन रेट में राजस्थान रॉयल्स से बेहतर स्थिति में है। कोलकाता नाइट राइडर्स के भी 12 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट खराब होने के कारण छठे स्थान पर है।

मुम्बई इंडियंस 16 अंकों के साथ पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुका है जबकि दिल्ली कैपिटल्स (14) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (14) कतार में हैं। (आईएएनएस/ ग्लोफैंस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RR stay alive with seven-wicket win over KXIP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl, ipl 2020, rajasthan royals, steve smith, ben stokes, kings xi punjab, rajasthan royals vs kings xi punjab, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved